• July 23, 2022

India Vs West Indies: शुभमन गिल ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने सबसे युवा भारतीय

India Vs West Indies: शुभमन गिल ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने सबसे युवा भारतीय

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने वेस्टइंडीज (India Vs West Indies ) दौरे के आगाज जीत के साथ किया। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने 3 रनों से मेजबानों को धूल चटाई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 308 रन लगाए। इस दौरान कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम 305 ही रन बना पाई। भारत इस जीत के साथ तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है।

 

इस मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जमाया और इसी के साथ उन्होंने क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बड़े रिकॉर्ड को धवस्त किया। ये रिकॉर्ड है वेस्टइंडीज में वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय का। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 22 साल 317 दिन की उम्र में यह कारनामा कर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पछाड़ दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इससे पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) वेस्टइंडीज में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज थे। उन्होंने यह कारनामा 24 साल 3 दिन की उम्र में किया था। वहीं बात ऑलओवर रिकॉर्ड की करें तो शुभमन गिल (Shubman Gill) का नंबर विराट कोहली के बाद आता है। किंग कोहली ने 2010 में 22 साल 215 दिन की उम्र में वेस्टइंडीज में अर्धशतक जमाया था और वह ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय हैं।

 528 total views,  2 views today

Spread the love