• January 11, 2023

कैंसर का डर दिखाकर करता था ब्रेस्ट जांच, ब्रिटेन में भारतीय डॉक्टर को मिली उम्रकैद की सजा

कैंसर का डर दिखाकर करता था ब्रेस्ट जांच, ब्रिटेन में भारतीय डॉक्टर को मिली उम्रकैद की सजा

इंटरनेट डेस्क। भारतीय मूल के एक डॉक्टर को ब्रिटेन की एक आपराधिक अदालत द्वारा दो आजीवन कारावास की सजा मिली है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस डॉक्टर को चार साल की अवधि में 28 महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मामले में पहले से ही तीन बार उम्र कैद हो चुकी है. रिपोर्ट के अनुसार, 53 वर्षीय मनीष शाह को पिछले महीने पूर्वी लंदन में अपने क्लिनिक में चार महिलाओं के खिलाफ 25 यौन हमलों के एक मुकदमे में दोषी पाए जाने के बाद बीते सोमवार को कम से कम 10 साल की दो आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. पूर्व जनरल प्रैक्टिशनर पहले से ही 90 पिछले अपराधों के लिए तीन आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. ऐसे में आगे की जेल की शर्तें पहले की सजा के साथ-साथ चलेंगी.

रिपोर्ट्स के अनुसार बता दे की शाह को अब तक 15 से 34 वर्ष की आयु की कुल 28 महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के 115 अपराधों का दोषी ठहराया गया है. मुकदमे में सुना गया कि शाह ने 2009 से चार वर्षों में अपनी यौन संतुष्टि के लिए महिला रोगियों को अनावश्यक इंटीमेट टेस्ट्स से गुजरने के लिए मशहूर हस्तियों के हाई-प्रोफाइल मामलों का इस्तेमाल किया.

रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल क्रिमिनल कोर्ट में सजा सुनाते हुए, न्यायाधीश पीटर रूक ने कहा कि शाह “महिलाओं के लिए खतरा” बने रहे और उनके व्यवहार से उनके पीड़ितों को “लॉन्ग टर्म साइकोलॉजिकल डैमेज” हुआ. दिसंबर की सुनवाई के दौरान, अदालत को बताया गया कि शाह ने खुद को एक देखभाल करने वाले और विचारशील डॉक्टर के रूप में प्रस्तुत किया जो अपने मरीजों के लिए अतिरिक्त जांच के लिए तैयार रहता है.

 114 total views,  2 views today

Spread the love