• March 28, 2022

IPL 2022: GT vs LSG के बीच आज मुकाबला, केएल राहुल को रहना होगा इस गेंदबाज से बचकर

IPL 2022: GT vs LSG के बीच आज मुकाबला, केएल राहुल को रहना होगा इस गेंदबाज से बचकर

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL के 15वें सीजन का चौथा मुकाबला आज यानि के 28 मार्च को लीग की दो नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स (Gujarat titans vs Lucknow Supergiants) के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले के जरिए IPL में डेब्यू करेंगी और ऐसे में वह टीम के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी। लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Supergiants) की कमान जहां केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में है तो वहीं हार्दिक पांड्या गुजरात की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। दोनों टीमों के यह काफी रोमांचक मुकाबला होना वाला है। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को मुकाबले के दौरान गुजरात (Gujarat titans) के लेग स्पिनर और उपकप्तान राशिद खान (Rashid Khan) से बचकर रहना होगा।

 

बता दे की टी20 क्रिकेट में केएल राहुल (KL Rahul) का राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। राहुल इस अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ अब तक एक भी चौका छक्का नहीं लगा पाया है। ऐसे में राशिद एक बार फिर से पंजाब किंग्स के इस पूर्व कप्तान के खिलाफ हल्ला बोलने के लिए तैयार हैं। टी20 क्रिकेट में केएल राहुल (KL Rahul) बनाम राशिद (KL Rahul vs Rashid Khan in T20s) की रिकॉर्ड की बात करें तो हमेशा से अफगानिस्तानी स्पिनर का बोलबाला रहा है। राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ राहुल ने टी20 क्रिकेट में अब ते 30 गेंदों का सामना किया है, जिसमें से उन्होंने केवल 18 रन ही बनाए हैं।

 

बता दे की राशिद खान (Rashid Khan) इस दौरान तीन बार केएल राहुल (KL Rahul) को पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। भारतीय बल्लेबाज ने इन 30 गेंदों में 14 गेंदें डॉट खेली है। इस दौरान राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ केएल राहुल (KL Rahul) का स्ट्राइक रेट 60.0 का रहा है। लेकिन औसत बेहद ही खराब रहा है। केएल राहुल (KL Rahul) ने राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ केवल 6.0 की औसत से ही रन बनाए हैं। लखनऊ को अगर गुजरात से पार पाना है तो केएल राहुल (KL Rahul) को राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ अपने रिकॉर्ड में सुधार करना होगा। राशिद खान (Rashid Khan) आईपीएल में उन गेंदबाजों में टॉप पर हैं, जिन्होंने कम से कम 50 मैच खेले हैं और उनका इकोनॉमी रेट 7 से कम का रहा है। राशिद का इकोनॉमी रेट 6.33 का रहा है।

 565 total views,  4 views today

Spread the love