• May 27, 2023

IPL 2023: तीसरी सेंचुरी लगाते शुभमन गिल बने खास क्लब का हिस्सा, जानें

IPL 2023: तीसरी सेंचुरी लगाते शुभमन गिल बने खास क्लब का हिस्सा, जानें

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL के 16वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शुभमन गिल के बल्ले से 129 रनों की तूफानी पारी देखने को मिली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आई इस पारी के दम पर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने फाइनल में प्रवेश कर लिया. शुभमन गिल ने भी इस सीजन अपनी तीसरी शतकीय पारी के दम पर कई अनगिनत रिकॉर्ड बनाने के साथ कुछ पुराने रिकॉर्ड्स को तोड़ने का भी काम किया. शुभमन गिल का इस सीजन अब तक बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है. गिल अब तक 16 पारियों में 60.79 के औसत से 851 रन बना चुके हैं. इसमें 3 शतकीय पारियों के साथ 4 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं. आइये एक नजर डालते हैं कि गिल ने अपनी तीसरी शतकीय पारी के साथ कौन-कौन से नए रिकॉर्ड बना दिए.

अपनी 129 रनों की बेहतरीन पारी के दम पर अब शुभमन गिल आईपीएल के प्लेऑफ मैचों में सर्वाधिक निजी रनों की पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले इस लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग 122 रन के साथ पहले स्थान पर और शेन वॉटसन 117 रनों के साथ दूसरे स्थान पर थे. आईपीएल इतिहास में शुभमन गिल (Shubman Gill) अब बतौर भारतीय खिलाड़ी सर्वाधिक निजी स्कोर बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर लोकेश राहुल हैं, जिन्होंने साल 2020 में खेले गए सीजन में आरसीबी के खिलाफ 132 नाबाद रनों की पारी खेली थी. वहीं अब गिल 129 रनों की पारी के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

एक आईपीएल सीजन में बतौर भारतीय खिलाड़ी सर्वाधिक बाउंड्री लगाने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद अब शुभमन गिल (Shubman Gill) दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2016 के सीजन में कुल 122 बाउंड्री लगाई थी. वहीं गिल अब तक इस सीजन 111 बाउंड्री लगा चुके हैं. शुभमन गिल इस सीजन अब तक 851 रन बना चुके हैं. एक सीजन में 800 से अधिक रन बनाने के मामले में वह तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले विराट कोहली ने एक सीजन 973 रन जबकि जॉस बटलर ने एक सीजन में 863 रन बनाए थे.

 220 total views,  2 views today

Spread the love