• May 26, 2023

IPL 2023 : बारिश की वजह से क्वालीफायर-2 रद्द होने पर कौन सी टीम खेलेगी फाइनल? जानें

IPL 2023 : बारिश की वजह से क्वालीफायर-2 रद्द होने पर कौन सी टीम खेलेगी फाइनल? जानें

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर (IPL 2023 Qualifier 2) मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इस बड़े मुकाबले के लिए 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में आमने-सामने होंगी. लेकिन ये मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है तो कौन सी टीम फाइनल में सीएसके के खिलाफ खेलेगी. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

IPL में लीग राउंड में यदि कोई मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाता है. लेकिन प्लेऑफ मुकाबलों के लिए IPL का नियम काफी अलग है. ऐसे में बहुत से क्रिकेट प्रेमियों के मन में ये सवाल है कि यदि क्वालीफायर बारिश के कारण रद्द होता है तो कौन सी टीम फाइनल में प्रवेश करेगी. आपको बता दें IPL नियमों के मुताबिक क्वालीफायर राउंड रद्द होने पर लीग टेबल में अधिक पॉइन्ट्स वाली टीम सीधे फाइनल खेलेगी.

IPL 2023 के लीग राउंड में 10 मैच जीतकर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)की टीम प्वाइंट्स टेबल में 20 अंकों के साथ टॉप पर रही थी. वहीं, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने 14 मैच में 8 मैच में जीत हासिल करते हुए 16 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर रही थी. ऐसे में क्वालीफायर-2 बारिश के कारण रद्द होता है तो गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. वहीं, मुंबई इंडियंस का सफर आईपीएल में यहीं खत्म हो जाएगा.

 104 total views,  2 views today

Spread the love