• May 21, 2023

IPL 2023: हारकर भी कोलकाता नाइट राइडर्स को हुआ बड़ा फायदा, जानें

IPL 2023: हारकर भी कोलकाता नाइट राइडर्स को हुआ बड़ा फायदा, जानें

इंटरनेट डेस्क। IPL 2023 के प्लेऑफ के लिए कुल तीन टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेले गए मुकाबले के बाद तीसरी टीम के रूप में लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस मैच में मिली हार के बाद केकेआर का आईपीएल 2023 में सफर खत्म तो हो गया। लेकिन उनकी टीम को प्लेऑफ से पहले एक खुशखबरी मिली है। आप सोच रहे होंगे कि भला कोई टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई उनके लिए खुशखबरी कैसे हो सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं कि केकेआर की टीम को क्या फायदा हुआ है।

केकेआर को हुआ फायदा

दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। जहां केकेआर की टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भी ऐसा लग रहा था कि केकेआर जीत जाएगी, लेकिन ऐसा हो न सका। टीम के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह अंत तक क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने इस मैच में भी एक शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को मैच न जिता सके। रिंकू ने इस साल कई शानदार पारियां खेली। उन्होंने इस मैच में भी 33 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों के दमपर 67 रन बनाए।

रिंकू इस साल केकेआर की टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हुए। केकेआर को रिंकू सिंह जैसा खिलाड़ी मिलना उनके लिए खुशी की बात है। केकेआर की टीम अगले साल भी उन्हें अपने स्क्वॉड में रखना चाहेगी। केकेआर के लिए यह खुशखबरी है कि उनकी टीम को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जो लंबे समय तक उनकी टीम के लिए खेल सकता है। इस साल के आईपीएल में रिंकू सिंह इकलौते ऐसे खिलाड़ी रहे जिसने लगातार केकेआर की टीम के लिए रन बनाए। उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 59.25 की औसत और 149.53 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए।

ऑक्शन में हो सकते हैं शामिल

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले रिंकू सिंह अगले साल के ऑक्शन में खुद को शामिल कर सकते हैं। केकेआर ने उन्हें साल 2018 में 80 लाख रुपये में अपने स्क्वॉड में शामिल किया था। उन्हें साल 2021 तक केकेआर की टीम ने रिटेन किया। लेकिन 2022 के लिए होने वाले मेग ऑक्शन के पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया। मेगा ऑक्शन में फिर से केकेआर ने अपने स्क्वॉड में शामिल किया, लेकिन इस बार सिर्फ 55 लाख रुपये में। तब वह इसी फीस के साथ आईपीएल खेल रहे हैं। अगले साल माना जा रहा है कि वह ऑक्शन में आ सकते हैं, जहां अन्य टीमें उन पर करोड़ों का दाव खेल सकती है।

 115 total views,  4 views today

Spread the love