• May 29, 2023

IPL 2023: MS धोनी पर क्यों फिट नहीं बैठेगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ रूल, सहवाग ने डिटेल में बताया

IPL 2023: MS धोनी पर क्यों फिट नहीं बैठेगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ रूल, सहवाग ने डिटेल में बताया

इंटरनेट डेस्क। आज 29 मई को IPL 2023 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाना है. यह मैच कल (तय दिन) यानी 28 मई, रविवार को होना था, लेकिन बारिश के चलते इस आज (रिजर्व डे) पर टाल दिया गया. इसी बीच चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को तरह-तरह की बातें की जा रही हैं. कुछ लोगों का मानना है कि ये महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का आखिरी सीज़न में आखिरी मैच होगा. जबिक, कुछ मान रहे हैं कि वो अगले साल भी खेलेंगे.

इन सबके बीच कहा गया था कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ के रूप में अगले साल खेल सकते हैं. अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने बताया कि क्यों इम्पैक्ट प्लेयर रूल धोनी के लिए फिट नहीं बैठेगा. सहवाग ने ‘क्रिकबज’ पर इस बारे में बात की. सहवाग ने कहा, “अगर आप फिट हैं तो यह (40 में क्रिकेट खेलना) मुश्किल नहीं है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने इस साल ज़्यादा बल्लेबाज़ी नहीं की है. वह अपने घुटने की चोट को बढ़ा नहीं रहे हैं. अक्सर, वह अंतिम दो ओवरों में आते थे. अगर मैं उनके द्वारा इस सीज़न खेली गई सभी गेंदों को जोड़ूं, तो यह 40-50 होंगी.”

पूर्व बल्लेबाज़ ने आगे इम्पैक्ट प्लेयर रूल को लेकर बात की और बताया कि क्यों यह धोनी के लिए ठीक नहीं है. सहवाग ने कहा, “इम्पैक्ट प्लेयर रूल महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर लागू नहीं होता है. क्योंकि वह सिर्फ कप्तानी के लिए खेल रहे हैं. उन्हें कप्तानी के लिए मैदान पर रहना ही होगा. इम्पैक्ट प्लेयर रूल उनके लिए है जो फील्डिंग नहीं करते हैं लेकिन बल्लेबाज़ी करते हैं, या एक गेंदबाज़ जिसको बल्लेबाज़ी करने की ज़रूरत नहीं है.पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ी ने आगे कहा, “महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को 20 ओवर तक फील्डिंग करनी ही होगी. अगर वह कप्तान नहीं हैं, तो वो इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में नहीं खेलेंगे. फिर, आप उन्हें मेंटर या कोच या क्रिकेट निदेशक के रूप में देखेंगे.”

 130 total views,  2 views today

Spread the love