• August 1, 2022

Jabalpur Fire: जबलपुर के निजी अस्पताल में भीषण आग, 10 लोगों की हुई मौत

Jabalpur Fire: जबलपुर के निजी अस्पताल में भीषण आग, 10 लोगों की हुई  मौत

इंटरनेट डेस्क। मध्यप्रदेश के जबलपुर में चंडाल भाटा क्षेत्र में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार दोपहर को आग लग गई। थोड़ी ही देर में उसने विकराल रूप ले लिया। इसमें कई मरीज झुलस गए। ऑफिस के स्टाफ समेत दस लोगों की मौत हो गई। यह आग दमोह नाका शिवनगर स्थित न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में लगी. जान गंवाने वाले लोगों में ज्यादातर हॉस्पिटल स्टाफ के हैं. आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है लेकिन हॉस्पिटल में अफरातफरी का आलम है. यहां भर्ती मरीजों को निकालकर अब दूसरे हॉस्पिटलों में भर्ती किया गया है.

जबलपुर के मुख्य पुलिस अधीक्षक अखिलेश गौर (Akhilesh Gaur) ने बताया कि अस्पताल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी, जो कि ग्राउंड फ्लोर से थर्ड फ्लोर तक फैल गई थी. घटना पर दुख जताते हुए सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने ट्वीट किया है. उन्होंने जान गंवाने वाले लोगों की आर्थिक मदद का भरोसा दिया है. वह बोले कि जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 5-5 लाख रुपये की मदद दी जाएगी. वहीं गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी. साथ ही घायलों के संपूर्ण इलाज का खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी.

जानकारी मिली है कि अस्पताल से निकलने का एक ही रास्ता होने की वजह से अधिकांश लोग अंदर ही फंस गए. इसी बीच आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. हॉस्पिटल की आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड के वाहन उसको काबू नहीं कर पा रहे थे. फिर बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काटा. इसके बाद तकरीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया गया.

 474 total views,  2 views today

Spread the love