• April 27, 2022

कराची यूनिवर्सिटी हमला: तीन चीनी महिलाओं की मौत के बाद भड़का चीन, पाक को दिखाई आंख

कराची यूनिवर्सिटी हमला: तीन चीनी महिलाओं की मौत के बाद भड़का चीन, पाक  को दिखाई आंख

नई दिल्ली। पाकिस्तान में एक बार फिर घात लगाकर चीनी नागरिकों पर हमला किया गया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंध प्रदेश के कराची यूनिवर्सिटी में कन्फ्यूशियस इंस्टिट्यूट के पास एक वैन के पास हुए विस्फोट में चीनी नागरिकों सहित चार लोग मारे गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चीन ने पाकिस्तान को फटकार लगाई है और अपने नागरिकों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। इस हमले में 3 चीनी महिलाओं समेत 4 लोगों की मौत हो गई थी। हमले की निंदा करते हुए चीन ने पूरी जांच और अपराधियों को सजा देने की मांग की है।

 

बता दे की हमले के बाद चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तान में काम कर रहे चीनी नागरिकों की खून व्यर्थ में नहीं बहाया जा सकता। उन्होंने कहा, घटना में शामिल लोग निश्चित रूप से इसकी कीमत चुकाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी विदेश मंत्रालय ने हमले में तीन चीनी नागरिकों की मौत के बाद चीन में पाकिस्तानी राजदूत को फोन भी किया।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे की पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी में कराची विश्वविद्यालय परिसर में मंगलवार शाम एक वैन में हुए धमाके में तीन चीनी महिलाओं समेत 4 लोगों की मौत हो गई। इस विस्फोट में कई अन्य घायल भी हुए हैं। आशंका है कि हमला चीनी भाषा पढ़ाने वाली शिक्षिकाओं को निशाना बनाकर किया गया। हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने ली है।

 639 total views,  2 views today

Spread the love