• May 21, 2023

PM मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में पहनी रिसाइकिल सामग्री से बनी खास जैकेट

PM मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में पहनी रिसाइकिल सामग्री से बनी खास जैकेट

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जी7 शिखर सम्मेलन में रिसाइकिल सामग्री से बनी खास जैकेट पहनी. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुनिया को आज जिस चीज की जरूरत है, उसका अभ्यास करने का संदेश दिया. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने विदेश यात्रा में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया है. प्रधानमंत्री ने जापान के हिरोशिमा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा का अनावरण किया, जो शांति और अहिंसा के भारतीय मूल्यों की बात करते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारतीय संस्कृति से जुड़े एक भाषाविद् और एक कलाकार से भी मुलाकात की और उन्हें प्रोत्साहित किया. पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) में, वह स्थानीय भाषा टोक पिसिन में तिरुक्कुरल जारी करेंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया में, सिडनी का एक पूरा इलाका, हैरिस पार्क अब लिटिल इंडिया के रूप में पहचाना जाएगा, जो भारत और भारतीयों के बढ़ते प्रभाव का प्रमाण है.

इससे पहले 8 फरवरी 2023 को लोकसभा में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ऐसे ही एक हल्के नीले रंग की जैकेट पहनकर पहुंचे थे. वो जैकेट प्लास्टिक की बोतलों (PET) को रिसाइकिल करके बनाई गई थी. तब भी काफी चर्चा हुई थी. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक में वो जैकेट भेंट की थी.

 

 176 total views,  2 views today

Spread the love