• November 14, 2023

PRS Oberoi: नहीं रहे ओबेरॉय ग्रुप के मानद चेयरमैन पीआरएस ओबेरॉय, 94 साल की उम्र में हुआ निधन

PRS Oberoi: नहीं रहे ओबेरॉय ग्रुप के मानद चेयरमैन पीआरएस ओबेरॉय, 94 साल की उम्र में हुआ निधन

इंटरनेट डेस्क। ओबेरॉय ग्रुप के मानद चेयरमैन पृथ्वीराज सिंह ओबेरॉय (पीआरएस ओबेरॉय) का आज यानी मंगलवार की सुबह निधन हो गया। पीआरएस ओबेरॉय ने भारत में होटल व्यवसाय को नई दिशा देने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें इस व्यवसाय चेहरा बदलने के लिए जाना जाता था। वह 94 साल के थे। पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय ने भारत में होटल इंडस्ट्रीज की सूरत बदल दी थी। पीआरएस ओबेरॉय ने साल 2022 में ईआईएच लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष और ईआईएच एसोसिएटेड होटल्स लिमिटेड के चेयरमैन के रूप में अपने पद छोड़ दिए थे।

“पीआरएस ओबेरॉय को महत्वपूर्ण शहरों में कई लक्जरी होटल खोलकर ओबेरॉय होटलों को अंतरराष्ट्रीय लक्जरी यात्रियों के मानचित्र पर लाने का श्रेय दिया जाता है।” ओबेरॉय समूह की वेबसाइट पर लिखा है, “कई देशों में लक्जरी होटलों के प्रबंधन के लिए नेतृत्व प्रदान करने के अलावा, पीआरएस ओबेरॉय ने ओबेरॉय होटल और रिसॉर्ट्स के विकास में अग्रणी भूमिका निभाई है।”

बता दें कि पीआरएस ओबेरॉय को जनवरी साल 2008 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। इंटरनेशनल लक्ज़री ट्रैवल मार्केट (ILTM) ने उनके असाधारण नेतृत्व, दूरदृष्टि और विकास में योगदान की वैश्विक मान्यता के रूप में दिसंबर 2012 में उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया। ओबेरॉय समूह दुनिया की अग्रणी लक्जरी होटल श्रृंखलाओं में से एक है।

 100 total views,  2 views today

Spread the love