• July 25, 2023

Rohit Sharma Statement: कोहली के 76वें शतक पर झूम उठे रोहित शर्मा, जानें तारीफ में क्या-क्या बोल गए

Rohit Sharma Statement: कोहली के 76वें शतक पर झूम उठे रोहित शर्मा, जानें तारीफ में क्या-क्या बोल गए

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की क्या गजब की शुरुआत की है। पहले टेस्ट में पारी से जीत दर्ज की तो दूसरे टेस्ट में जीत ही गए थे कि बारिश ने खेल खराब कर दिया। दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा और भारत ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। 5वां दिन पूरी तरह बारिश के नाम रहा और खेल नहीं हो सका। अगर होता तो लगभग यह पक्का था कि भारत मैच जीतने में कामयाब हो जाता।

खैर, रोहित ने मैच ड्रॉ होने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा- टेस्ट मैचों में आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो पारी को संवारें। जैसा विराट ने किया। उन्होंने शानदार खेला। हमारे पास गहराई है, हमारे पास विविधता है। हम सही जगह पर हैं। मैं हमेशा एक टीम के रूप में बेहतर होने में विश्वास करता हूं। मैंने डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भी यही कहा था। हमने लगातार क्रिकेट खेला है। हम यही देख रहे हैं। हम खेल के तीनों पहलुओं पर फोकस करना चाहते हैं।

मैच में जहां कप्तान रोहित ने अपने सबसे तेज अर्धशतक के साथ सबसे लंबे प्रारूप में खेलने की भारत की अति-आक्रामक शैली का नेतृत्व किया तो रन-मशीन कोहली ने अपने 29वां टेस्ट शतक जड़ा। कोहली की शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया ने क्वींस पार्क ओवल में पहली पारी में 438 रन बनाए। 34 वर्षीय ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में समाप्त हुए मुकाबले में शैनन गैब्रियल के खिलाफ कवर ड्राइव के साथ अपना 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया।

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बनाए कई रिकॉर्ड
2018 के बाद से कोहली का पहला विदेशी टेस्ट शतक टीम इंडिया के लिए उनके रिकॉर्ड 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच में आया। भारत के पूर्व कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के साथ बराबरी के संबंध बनाए। कोहली और ब्रैडमैन ने अपने-अपने करियर में 29-29 टेस्ट शतक बनाए। इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। टीम इंडिया के वरिष्ठ बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एशियाई दिग्गजों के लिए पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

 127 total views,  2 views today

Spread the love