• December 23, 2021

सर्दी के मौसम में इस तरह रह सकते है सेहतमंद!

सर्दी के मौसम में इस तरह रह सकते है सेहतमंद!

लाइफस्टाइल। सर्दिया में अक्सर ज्यादातर लोग आलसी हो जाते है ठंड के कारण लेट तक सोना, खाने के तुरंत बाद सो जाना इन् सब के कारण हमारा स्वास्थ्य गड़बड़ा जाता है, सेहत का ख्याल रखना, बाहर जाकर एक्सरसाइज़ करना , और फिटनेस रूटीन को फॉलो करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है और कुछ लोग रूटीन ही छोड़ देते आज हम आपको कुछ ऐसे मज़ेदार उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपने फिटनेस रूटीन का पालन सर्दियों में भी आसानी से कर सकते हैं.और सर्दियों में भी कैसे रहे सेहतमंद रह सकते है।

1. सर्दियों में लोगों को काढ़ा या ग्रीन टी पीना चाहिए, जो आपकी सेहत भी बनाए रखेगा और इम्युनिटी को बढ़ाने और हेल्दी स्किन बनाने में भी फायदेमंद होता है।

 

2. सर्दियों में गर्म पानी पीना चाहिए .गर्म पानी छाती भी बलगम, खांसी और बहती नाक , जुकाम और इंफेक्शन की तीव्रता को कम करता है, क्योंकि इसमें बैक्टीरिया से लड़ने की ताकत होती है. साथ ही त्वचा को नियमित रूप से नमी बनी रहती है . इसके अलावा, मॉइस्चराइजिंग क्रीम या लोशन का नियमित रूप से इस्तेमाल भी त्वचा को फटने से बचा सकता है.

 

3. सर्दियों में ज़्यादा कपड़े पहनकर बाहर निकलना सभी के लिए एक सुरक्षा का विकल्प है जिससे आप ठंड से खुद को बचा सकते हैं. अगर आप एक्सरसाइज करने के लिए बाहर जाए तो आप अधिक कपड़े पहनें, जिससे कि आप ठंड को पूरी तरह से रोक सकें और खुद को ठंड से बचाते हुए अच्छी तरह से एक्सरसाइज कर सकें.

 700 total views,  2 views today

Spread the love