• September 28, 2022

ICC T20 Rankings में सूर्यकुमार यादव का जलवा, बाबर आजम को छोड़ा पीछे

ICC T20 Rankings में सूर्यकुमार यादव का जलवा, बाबर आजम को छोड़ा पीछे

स्पोर्ट्स डेस्क। ICC T20 Rankings में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का जलवा देखने को मिला है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अभी तक नंबर 3 बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में थे, लेकिन अब उन्होंने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को पीछे छोड़ते हुए नंबर 2 की कुर्सी हासिल कर ली है। हालांकि, पाकिस्तान टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) अभी भी टी20आई रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अब टी20आई क्रिकेट में आईसीसी रैंकिंग में 801 रेटिंग प्वाइंट्स को हो गए हैं, जबकि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के खाते में 899 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) 861 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर कायम हैं। लिस्ट में चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम (Aidan Markram) हैं।

 

भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थे। वे आईसीसी टी20 रैंकिंग में 707 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर हैं। टी20आई की ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी फेरबदल देखने को मिला है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।

 348 total views,  2 views today

Spread the love