• January 17, 2022

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच केस हारे, टूट गया सपना! निर्वासित होने के बाद दुबई पहुंचे जोकोविच

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच केस हारे, टूट गया सपना!  निर्वासित होने के बाद दुबई पहुंचे जोकोविच

स्पोर्ट्स डेस्क। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को ऑस्ट्रेलिया के हिरासत केंद्र में दो सप्ताह रखने के बाद रविवार को मेलबर्न की पहली फ्लाइट से दुबई के लिए रवाना कर दिया गया। वे दसवां ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीतने का ख्वाब लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे। अगर वे यह खिताब जीत जाते तो रोजर फेडरर (Roger Federer) और रफेल नडाल के 20 ग्रैंड स्लैम जीतने के खिताब से आगे निकल जाते, लेकिन उनका ये दौरा विवादों में घिरा रहा।

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic)ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित होने के बाद सोमवार तड़के दुबई पहुंच गए. नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic)को लाने वाला एमिरेट्स फ्लाइट मेलबर्न से साढ़े तेरह घंटे की उड़ान के बाद दुबई एयरपोर्ट पर लैंड किया. दुबई में आने वाले यात्रियों को टीकाकरण की आवश्यकता नहीं है. हालांकि उन्हें एक उड़ान में सवार होने के लिए एक निगेटिव पीसीआर परीक्षण दिखाना होता है. ऑस्ट्रेलिया कोर्ट में वीजा रद्द को लेकर चल रहा केस हार गए हैं। अब खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया से वापस भेजा जाएगा। इसके अलावा फेडरल कोर्ट ने उनके ऊपर 3 साल के लिए ऑस्ट्रेलिया में एंट्री पर भी बैन लगा दिया है।

चीफ जस्टिस ऑलसॉप ने कहा- नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के वीजा बहाल करने की अपील को खारिज कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने जोकोविच को सार्वजनिक खतरा बताया है। आमतौर पर निर्वासन के आदेश का मतलब व्यक्ति 3 साल तक वापस ऑस्ट्रेलिया नहीं लौट सकता है। मंत्री ने इस आधार पर वीजा रद्द कर दिया कि ऑस्ट्रेलिया में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) की उपस्थिति ऑस्ट्रेलियाई जनता के स्वास्थ्य और ‘अच्छे आदेश’ के लिए जोखिम भरा हो सकता है तथा इससे ऑस्ट्रेलिया में अन्य लोगों द्वारा टीकाकरण के प्रयासों पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

Spread the love