• July 28, 2022

IND vs WI ODI सीरीज में जमकर चला इस दिग्गज खिलाड़ी का बल्ला, मैन ऑफ द मैच के साथ जीता मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी

IND vs WI ODI सीरीज में जमकर चला इस दिग्गज खिलाड़ी का बल्ला, मैन ऑफ द मैच के साथ जीता मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी

इंटरनेट डेस्क। 100 से ज्यादा के औसत और स्ट्राइक रेट से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 205 रन बनाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) को मैन ऑफ सीरीज चुना गया। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में नॉटआउट 98 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच (Man of the Match) भी चुने गए। इस सीरीज में गिल ने 64, 43 और नॉटआउट 98 रनों की पारियां खेलीं। आखिरी मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) के पास सेंचुरी ठोकने का मौका था, लेकिन बारिश के चलते वह शतक नहीं बना पाए।

भारत ने 35 ओवर में तीन विकेट पर 225 रन बनाए, डकवर्थ लुइस मेथड के हिसाब से वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रनों का टारगेट मिला, जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम महज 137 रनों पर ऑलआउट हो गई। शुभमन गिल ने इस सीरीज में दिखा दिया है कि वह लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में भी पारी का आगाज करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टेस्ट में अपनी जगह मजबूत कर ली है और इस सीरीज के बाद वनडे इंटरनेशनल में भी उनको बाहर बैठाना टीम मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं होने वाला है।

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस सीरीज में दो हाफसेंचुरी के दम पर 102.50 के स्ट्राइक रेट से और इतने के ही औसत से कुल 205 रन बनाए। उन्होंने कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ मिलकर टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई। भारतीय टीम यह सीरीज रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बिना खेल रही थी, ऐसे में यह क्लीनस्वीप और भी खास हो जाता है। इसके अलावा 39 साल के इतिहास में पहली बार भारत ने वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप किया है।

 409 total views,  2 views today

Spread the love