• March 12, 2023

पहाड़ियों में छिपा है ‘श्रापित खज़ाना’, जो गया वो मर गया!

पहाड़ियों में छिपा है ‘श्रापित खज़ाना’, जो गया वो मर गया!

इंटरनेट डेस्क। दुनिया में ना जाने कितने ऐसे रहस्य हैं जिनसे आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है. ऐसा ही एक रहस्य अमेरिका के ऐरिजोना की सुपरस्टीशन पहाड़ियों में छिपा है. कहा जाता है कि इन पहाड़ियों में सोने का बड़ा खजाना छिपा है. लोग अक्सर इन पहाड़ियों में सोना ढूंढने आते हैं, लेकिन यहां पड़ने वाली भीषण गर्मी और खतरनाक सर्दी का शिकार हो जाते हैं और दम तोड़ देते हैं. लोग इतनी तादाद में ऐरिजोना की इन सुपरस्टीशन पहाड़ियों में सोना ढूंढने जाने लगे कि अब सरकार ने ही इस पर रोक लगा दी है.

ऐरिजोना की इन सुपरस्टीशन पहाड़ियों में सोना ढूंढने जो भी गया और गलती से वहां खो गया तो समझो की उसका बचना मुश्किल ही है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ऐरिजोना की इन पहाड़ियों में हर साल लोग अवैध तरीके से सोना खोजने आते हैं और पहाड़ों में कहीं भटक जाते हैं. यहां भटकने वाले लोग अक्सर भीषण गर्मी और खतरनाक सर्दी की वजह से दम तोड़ देते हैं.

सरकार ने इन पहाड़ियों में सोना खोजने पर बैन लगाया है. प्रशासन ने साफ-साफ बोर्ड लगा कर लिखा है कि इन पहाड़ियों में लोगों के जाने पर प्रतिबंध है और यहां कोई भी खुदाई नहीं कर सकता. लेकिन इसके बावजूद लोग यहां जाते हैं और अपनी जान गंवा देते हैं. कहा जाता है कि इन पहाड़ियों में लोगों को सोने के कुछ टुकड़े भी मिले हैं, इन्हीं अफवाहों की वजह से लोग यहां सोना ढूंढने जाते हैं. जबकि स्थानीय लोगों का मानना है कि इस पहाड़ी पर मिलने वाला सोना शापित है, इसीलिए जब भी कोई इसकी तलाश में वहां जाता है तो वह अपनी जान गंवा देता है.

 412 total views,  2 views today

Spread the love