Travel Tips: अब आपको इन जगहों के रेल के सफर में भी मिलेगा एडवेंचर का भरपूर मजा !

Travel Tips: अब आपको इन जगहों के रेल के सफर में भी मिलेगा एडवेंचर का भरपूर मजा !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि ट्रेन में सफर करना अधिकतर लोगों को काफी पसंद होता है लेकिन जब बात गर्मियों के मौसम के आती है तो लोग लंबी दूरी तय करने के लिए हमेशा हवाई ट्रेवल करना ही पसंद करते हैं क्योंकि इसकी वजह से उनका समय तो बचता ही है इसके साथ ही वह गर्मी के प्रभाव से भी बचे रहते हैं। लेकिन अगर आप भी इस बार छुट्टियां बिताने के लिए फ्लाइट से जाने की सोच रहे हैं तो आप अपने इस प्लान को ड्रॉप करें क्योंकि इस लेख के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कुछ मजेदार ट्रेन की यात्राओं के बारे में जिसमें एक बार सफर करने के बाद शायद आप पूरी जिंदगी भर अपने इस एक्सपीरियंस को नहीं भूल पाएंगे। आइए जानते है विस्तार से –

* हिमालयन क्वीन :

आपको बता दें अगर आप भी शिमला में है तो आप वहां पर हिमालयन क्वीन ट्रेन के सफर को मिस करने की गलती ना करें आपको बता दें कि इस ट्रेन में सफर करने का अपना ही एक अलग एडवेंचर है। शिमला से कालका तक चलने वाली इस ट्रेन के सफर को आप कभी भी नहीं भूल पाएंगे।

* कश्मीर वैली रेलवे :

कश्मीर घूमने का मजा और वह भी रेल से इस बात को लेकर अधिकतर लोगों के मन में कई सवाल उठने लगते हैं आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल हो सकता है आप जम्मू से बारामुला तक ट्रेन का सफर तय कर सकते हैं इस पूरे सफर के दौरान आप कश्मीर की खूबसूरत वादियों के सुंदर नजारों को देखने का लुफ्त उठा सकते हैं कश्मीर ऊंचाई पर बसी हुई एक जगह है जहां रेल से सफर करना बहुत ही अलग और शानदार अनुभव देने वाला होगा।

* कोंकण रेलवे :

अगर आप भी इस बार घूमने के लिए शार्ट ब्रेक मैं मुंबई से गोवा जा रहे हैं तो आप इस बार अपना सफर ट्रेन से चेक करें पहाड़ों के बीच चलने वाली रेल जब दूधसागर फॉल्स से होकर गुजरती है तो यहां के दृश्य मानो किसी स्वर्ग से कम नहीं लगते हैं। यह सुंदर दृश्य है हर किसी को मंत्र मुक्त कर देते हैं ऐसे मैं आपको भी एक बार इस रेल में सफर जरूर करना चाहिए।

* नीलगिरी माउंटेन :

आपको बता दे कि ऊटी और मेट्टूपलायन के बीच चलने वाली ट्रेन में बैठकर आप पहाड़ों, चाय के बागान और शानदीर हरी-भरी वादियों के खूबसूरत और सुंदर नजारों को नजदीक से निहार सकते हैं।

 94 total views,  2 views today

Spread the love