Travel Tips: इन दिनों बर्फबारी का लेना चाहते है मजा, तो गुलमर्ग की ट्रिप का करें प्लान !

Travel Tips: इन दिनों बर्फबारी का लेना चाहते है मजा, तो गुलमर्ग की ट्रिप का करें प्लान !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि मई के आसपास के दिनों में गर्मी अपना कहार दिखाने लगती है इस मौसम में बाहर निकलने का मतलब माना जाता है बीमारियों को बुलावा देना देखा जाता है कि इन दिनों स्कूल जाने वाले बच्चों की भी छुट्टियां होती है इन छुट्टियों में अधिकतर लोग अपने परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान करता है लेकिन अधिकतर लोग इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि इस गर्मी में आखिर घूमने के लिए जाए तो कहां पर जाए अगर आप भी इस बात को लेकर परेशान हो रहे हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे एक ऐसी खास जगह के बारे में जहां पर आप इन दिनों घूमने के लिए जा सकते हैं।

यहां पर इस लेख के माध्यम से जिस जगह की बात की जा रही है मई के आसपास के दिनों में वहां पर बर्फ बारी होती है यहां पर आने वाले लोग इस बर्फबारी को देखकर काफी हैरान हो जाते हैं दरअसल यह जगह कश्मीर का गुलमर्ग है। जबकि देशभर के अधिकांश शहरों में तापमान में काफी वर्दी देखी जा रही है और कश्मीर के गुलमर्ग में इस समय हैरान कर देने वाले बर्फबारी हो रही है और इसी वजह से यहां पर पर्यटकों की काफी संख्या देखने को मिल रही है आप भी गर्मी के मौसम में किस जगह पर घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं।

* गुलमर्ग में बर्फबारी :

आपको बता दें कि गर्मियों के मौसम में घूमने जाने के लिए कश्मीर का गुलमर्ग एक बहुत ही बेस्ट जगह मानी जाती है गर्मियों के दिनों में भी यहां पर बर्फबारी देखने को मिलती है जिसके चलते यहां पर हजारों की संख्या में लोग खूबसूरत नजारों को देखने के लिए यहां पर आते हैं यह जगह समुद्र तल से लगभग 14000 फीट ऊपर है। पर्यटकों के अनुसार तो मई जैसे गर्मी के महीने के गर्म सीजन के दौरान यहां पर बर्फबारी को देखकर सभी लोग काफी हैरान है यहां पर गर्मियों के दिनों में भी ठंड का हाल ऐसा होता है कि लोग कोर्ट और उन्हीं कपड़े पहने हुए नजर आते हैं।

* गुलमर्ग को माना जाता है धरती का स्वर्ग :

गुलमर्ग घूमने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें भी खुद अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो पाता है कि मई के महीने में गुलमर्ग में बर्फबारी देखने को मिलेगी। यह एक बहुत ही खूबसूरत जगह है जहां पर सभी को एक बार घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए जो पर्यटक अभी कश्मीर में है वह इस मौसम में बर्फ देखकर बहुत खुश होते हैं रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि मई के महीने के आस पास यहां के मौसम में काफी बदलाव होता है। इस समय यहां पर कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी देखने को मिलती है।

 90 total views,  2 views today

Spread the love