Travel Tips: इस बार गर्मियों में अपनी ट्रैवल डेस्टिनेशन लिस्ट में महाराष्ट्र के इन हिल स्टेशनों को करें शामिल !

Travel Tips: इस बार गर्मियों में अपनी ट्रैवल डेस्टिनेशन लिस्ट में महाराष्ट्र के इन हिल स्टेशनों को करें शामिल !

छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार करते हैं ऐसे में अगर आप भी इस बार समर वेकेशंस के दौरान घूमने का प्लान कर रहे हैं और बेहतरीन जगह की तलाश में हैं तो इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे महाराष्ट्र में मौजूद कुछ हिल स्टेशनों के बारे में जिनको आप अपनी ट्रैवल डेस्टिनेशन लिस्ट में शामिल कर सकते हैं और अपने को एंजॉय कर सकते हैं। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से –

* महाबलेश्वर :

आपको बता दें कि महाबलेश्वर मध्य प्रदेश के सबसे सुंदर हिल स्टेशनों में से एक माना जाता है आप यहां पर जाकर सुंदर नजारों और शांत झील को देखने का लुफ्त उठा सकते हैं इसके अलावा आप यहां पर स्वादिष्ट स्ट्रॉबेरी का भी उठा सकते है। यहां पर जाकर आप संसद और सनराइज के खूबसूरत नजारों को भी देख सकते हैं।

* चिखलदरा :

आपको बता दें कि आप इस बार ट्रैवल डेस्टिनेशन लिस्ट में अमरावती जिले में मौजूद चिखलदरा हिल स्टेशन को शामिल कर सकते हैं आपको बता दें कि यहां पर दूर-दूर से लोग घूमने के लिए आते हैं यहां पर जाकर आप भीमकंड, गविलगढ़ दुर्ग, पंचबोल और देवी पॉइंट जैसी जगहों पर घूमने का मजा ले सकते हैं।

* लोनावाला :

लोनावला एक बहुत ही मशहूर हिल स्टेशन है अगर आप इस बार गर्मियों में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप अपनी ट्रैवल डेस्टिनेशन लिस्ट में लोनावला को शामिल कर सकते हैं यहां पर घूमने के लिए मानसून का मौसम बेस्ट माना जाता है यहां के खूबसूरत और हरे-भरे सुंदर नजारे आप को मंत्रमुग्ध कर देंगे।

* खंडाला :

आप भी जानते होंगे कि खंडाला के नाम से एक बहुत ही मशहूर बॉलीवुड गाना भी है। खंडाला में कहीं बहुत ही मशहूर जगह मौजूद है आप यहां पर जाकर गुफाएं, किले और वॉटरफॉल, सनसेट और सनराइज के सुंदर नजरों को देख सकते हैं यहां पर घूमने के लिए मई से अक्टूबर तक का समय सबसे बेस्ट माना जाता है।

 162 total views,  2 views today

Spread the love