Travel Tips: कम खर्च में लेना चाहते हैं आप भी मालदेव घूमने जैसा मजा तो इस जगह पर जाने का करें प्लान !

Travel Tips: कम खर्च में लेना चाहते हैं आप भी मालदेव घूमने जैसा मजा तो इस जगह पर जाने का करें प्लान !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि सभी लोगों को घूमने का काफी शौक होता है और इसी वजह से अधिकतर लोग अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी और बिजी शेड्यूल से ब्रेक लेकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान करते हैं देखा जाता है कि भारत में अधिकतर लोग मालदीव की ट्रिप पर जाना बहुत पसंद करते हैं और अधिकतर लोगों को यह सपने जैसा लगता है समुद्र से घिरा मालदीव वह चर्चित टूरिस्ट डेस्टिनेशन है जहां पर बॉलीवुड स्टार्स तक घूमने के लिए जाते हैं हालांकि यहां की ट्रिप करना हर किसी के लिए आसान नहीं होता क्योंकि यहां की ट्रिप बहुत ही महंगी होती है। अधिकतर लोग अपनी जेब के बारे में सोच कर यहां के टाइप नहीं करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे भारत देश में भी एक ऐसी जगह है जहां पर आप कम खर्च में मालदीव घूमने जैसा मजा ले सकते हैं आप यहां पर जाकर पानी पर तैरते रिजॉर्ट्स की खूबसूरती को देख सकते हैं। आपको बता दें कि यहां पर भारत देश की जिस जगह की बात की जा रही है वह जगह केरल में स्थित पूवर आईलैंड है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं भारत देश की इस जगह के बारे में विस्तार से –

* आपको बता दें कि शांत बीच और हरे-भरे पहाड़ तथा चाय के बागान, इसके अलावा यहां का बेहतरीन मौसम इसी वजह से केरल हर तरह की ट्रिप के लिए बहुत ही बेस्ट विकल्प माना जाता है यहां पर घूमने के लिए कहीं जगह मौजूद है और इन्हीं में से एक जगह पूवर आईलैंड भी है यहां मौजूद रिसोर्ट में आप मालदीव घूमने जैसी फीलिंग ले सकते हैं। बता दे कि केरल का यह कुंवर आइलैंड समुंद्र और हरियाली खूबसूरती से पूरी तरह घिरा हुआ है।

* केरल के इस आइलैंड को केरल की एक छुपी हुई जगह तक माना जाता है यहां पर फ्लोटिंग कॉटेज से समुंदर का बेहतरीन नजारा हर किसी को बहुत पसंद आता है यहां पहुंचने के लिए आपको तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट या ट्रेन का इस्तेमाल करना होगा यह शहर से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है रिपोर्ट के अनुसार बताया जाता है कि यहां पर स्टे करने के लिए 2 लोगों के 8 से 9 हजारों से लिए जाते हैं।

* आपको बता दें कि हनीमून कपल के लिए भी यह जगह बहुत ही बेस्ट विकल्प साबित हो सकती है यहां की ट्रिप को लोग आसानी से शेयरिंग के जरिए बजट में ट्रिप को एंजॉय कर सकते हैं आप चाहे तो अपनी ट्रिप में कोवलम में घूमने को भी शामिल कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस आईलैंड में घूमने का सबसे बेस्ट टाइम जनवरी और फरवरी के महीने को माना जाता है केरल के इस आइलैंड की एक और खासियत यह है कि यहां नदी और समुद्र के संगम का दीदार करने का मौका मिलता है।

* केरल की यह फेमस जगह भी बैकवॉटर्स से घिरी रहती है और हनीमून कपल इसकी सवारी करके अपनी ट्रिप को और भी ज्यादा यादगार बना सकते है। यहां पर पानी की खूबसूरती और हरियाली वाला नजारा किसी के मन को मंत्र मुग्ध कर देता है। यहां की फ्लोटिंग कॉटेज या रिजॉर्ट्स में ठहरकर आप मालदीव की ट्रिप वाले मजे ले सकते है।

 102 total views,  2 views today

Spread the love