Travel Tips: गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का कर रहे हैं प्लान, इन जगहों को करें ट्रैवल डेस्टिनेशन में शामिल !

Travel Tips: गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का कर रहे हैं प्लान, इन जगहों को करें ट्रैवल डेस्टिनेशन में शामिल !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि घूमने का शौक सभी लोगों को होता है इसी वजह से सभी लोग अपने बिजी शेड्यूल और भागदौड़ भरी जिंदगी से ब्रेक लेकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान करते हैं। गर्मियों की छुट्टियों में लोग अपने बच्चों के साथ घूमने जाना पसंद करते हैं घूमने के लिए अधिकतर लोग पहाड़ों या ठंडी जगह पर जाना पसंद करते हैं लेकिन आपको बता दें कि समुंदर के पास फटी हुई जगह पर भी मौसम बहुत ही सुहावना रहता है। दरअसल समुंद्र के आसपास होने की वजह से इन जगहों पर ज्यादा गर्मी होती है और ना ही ज्यादा ठंड। आपको बता दें कि पश्चिम भारत में ऐसे कई खूबसूरत और शानदार जगह मौजूद है जहां पर आप गर्मियों के मौसम में घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से –

* धराना, शिल्लीम :

आपको बता दें कि आप गर्मियों के मौसम में घूमने के लिए मुंबई या पुणे से सिर्फ 2 घंटे की दूरी पर स्थित शिल्लीम में धराना का प्लान कर सकते है। यह जगह अमर ट्रैवल डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट लोकेशन मानी जाती है। आपको बात दे की इस प्रॉपर्टी पर वेलनेस प्रोग्राम, ऑर्गेनिक फॉर्म और कुकिंग स्कूल की फैसिलिटी भी मिलती है। इस जगह पर जाकर आपको स्ट्रेस या स्लीपिंग से जुड़ी समस्याओं से राहत पाने के लिए थेरेपी भी मिल पाएंगी।

* कासा जाली, पत्नेम बीच :

गर्मी की छुट्टियों में घूमने जाने के लिए गोवा की ट्रिक करना सबसे बेस्ट है। आपको बता दें कि इस चर्चित टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर कई जगह मौजूद है जिसमें से एक जगह कासा जाली भी है। जो पत्नेम बीच पर मौजद है। यह जगह अपनी खूबसूरत लोकेशन के अलावा यहां पर मिलने वाले फूड के लिए भी काफी फेमस है। यहां के सुहावने मौसम की वजह से यह जगह कई लोगों की फेवरेट डेस्टिनेशन बनी हुई है।

* पामलैंड्स हॉलिडे होम, गोराई, मुंबई :

अगर आप भी जीके लाइफ और बढ़ते पोलूशन से भरी हवा से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मुंबई के गोराई में स्थित पामलैंड्स हॉलिडे होम कि ट्रिप का प्लान करना चाहिए। आपको बता दें कि यहां पर बड़े और बच्चे दोनों के लिए ही पूल के साथ-साथ बर्थडे पार्टी, एनीवर्सरीa और स्पेशल इवेंट्स को ऑर्गेनाइज करने की फैसिलिटी उपलब्ध है आप यहां पर अपने परिवार के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान कर सकते हैं।

* कोनार्ड, पुणे :

आपको बता दे की ये जगह पुणे के 5 स्टार होटल सर्विस वाली जगहों में से एक है। अगर आप भी अच्छे खासे पैसे खर्च करना चाहते हैं तो आप समर वेकेशंस के दौरान इस जगह पर जाने का प्लान कर सकते है। इस जगह पर आपको आईपीएल की स्पेशल स्क्रीनिंग से लेकर रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स और टेस्टी फूड्स को भी एंजॉय करने का मौका मिलता है।

 252 total views,  2 views today

Spread the love