Travel Tips: गोवा की ट्रिप के दौरान मजे को दोगुना करने के लिए इन माउथ वाटरिंग स्ट्रीट फूड का ले मजा !

Travel Tips: गोवा की ट्रिप के दौरान मजे को दोगुना करने के लिए इन माउथ वाटरिंग स्ट्रीट फूड का ले मजा !

हम सभी इस बात को अच्छी तरह जानते हैं कि गोवा एक बहुत ही मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। बीच पर घूमने के शौकीन लोग यहां पर जाने का प्लान करते हैं और उनके लिए यह एक बहुत ही बेहतरीन जगह दी है। यहां पर आप बीच पार्टी में खूब एंजॉय कर सकते हैं। आपको बता दें कि यहां पर केवल देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग घूमने के लिए आते रहते हैं। अगर आप भी बहुत जल्दी ही गोवा घूमने के लिए जाने का प्लान कर रहे हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे गोवा के उन स्ट्रीट फूड्स के बारे में जिन का स्वाद आपको गोवा की ट्रिप के दौरान जरूर लेना चाहिए। आइए जानते है इन स्ट्रीट फूड्स के बारे में –

* मिसल पाव :

आपको बता दें कि गोवा की ट्रिप के दौरान आप यहां पर मिलने वाले मिसलपाव का स्वाद जरूर लें क्योंकि मिसलपाव बहुत ही स्वादिष्ट होता है। यह गोवा का सबसे मशहूर स्ट्रीट फूड माना जाता है। मिसल के साथ पाऊं को परोसा जाता है जिसको दाल और मसालों की सहायता से तैयार किया जाता है।

* फ्रैंकी :

फ्रैंकी उत्तरी गोवा का एक बहुत ही स्ट्रीट फूड माना जाता है जो एक बहुत ही लोकप्रिय स्नैक्स है। आपको बता दें कि फ्रैंकी में कई तरह के स्टाफिंग की जाती है। जिसमें सब्जियां, सोया चंक्स , अंडे और चिकन आदि चीजें शामिल है।

* गडबड आइसक्रीम :

गोवा की ट्रिप के दौरान आपको यहां पर मिलने वाली गड़बड़ आइसक्रीम भी जरूर ट्राई करनी चाहिए। गड़बड़ आइसक्रीम में अलग-अलग फ्लेवर होते हैं। इसको एक लंबे गिलास में डालकर परोसा जाता है। इस आइसक्रीम में फालूदा, जेली, सेंवई और जैम आदि डालकर परोसा जाता है।

* फिश थाली :

अगर आप भी गोवा के ट्रिप के दौरान स्ट्रीट फूड का मजा लेना चाहते हैं तो आप फिश थली को जरूर ट्राई करें। यहां पर मिलने वाले फिश थाली में आपको रोटी, चावल, फिश करी और फ्राई फिश के साथ अचार, सब्जी आदि चीजें फरोशी जाती है गोवा की ड्रेस के दौरान आप इस थाली का स्वाद जरूरी है।

* साना :

अगर आप भी शाकाहारी है और गोवा के ट्रिप के दौरान स्ट्रीट फूड का मजा लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यहां पर मिलने वाली साना एक बहुत ही अच्छी विश हैं। जिसको इडली भी कहा जाता है इसको स्टीम करके तैयार किया जाता है। सोना को बनाने के लिए चावल का इस्तेमाल किया जाता है जो आपको मीठे और नमकीन दोनों ही फ्लेवर में मिलती है। मेहसाणा को गुड़ या शक्कर का इस्तेमाल करके तैयार किया जाता है।

 106 total views,  2 views today

Spread the love