Travel Tips: प्रकृति प्रेमी लोगों के घूमने के लिए बेस्ट है Australia की ये खूबसूरत जगहें !

Travel Tips: प्रकृति प्रेमी लोगों के घूमने के लिए बेस्ट है Australia की ये खूबसूरत जगहें !

घूमने का शौक अधिकतर लोगों को होता है सभी लोग अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी और बिजी शेड्यूल से ब्रेक मिलने पर अपने परिवार या दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान करते हैं। गर्मियों की छुट्टियों में भी अधिकतर लोग परिवार के साथ घूमने का प्लान करते हैं ऐसे में अगर आप भी इस बार घूमने के लिए विदेश ट्रिप पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आप इस बार ऑस्ट्रेलिया की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं क्योंकि यहां पर ऐसी बहुत सारी जगह है जिनको आप अपनी ट्रैवल डेस्टिनेशन में शामिल कर सकते हैं इन जगहों की खूबसूरती आपको जरूर पसंद आने वाली है अगर आप भी प्रकृति प्रेमी है तो आपको अपनी लाइफ में एक बार की जगह पर घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से –

* क्वींसलैंड, शैंपेन पूल :

इस बार घूमने के लिए आप क्वींसलैंड में स्थित शैंपेन पूल का प्लान कर सकते हैं। क्योंकि फ्रेजर द्वीप में शैम्पेन पूल सबसे प्रमुख आकर्षणों में से एक है। यह जगह पर्यटकों के बीच काफी मशहूर जगह मानी जाती है यहां पर ज्वालामुखी चट्टानों पर लहरों की आती-जाती खूबसूरती आपको बहुत पसंद आने वाली है।

* आइरे प्रायद्वीप :

ऑस्ट्रेलिया की ट्रिप के दौरान आप आइरे प्रायद्वीप घूमने के लिए जा सकते हैं। आइरे प्रायद्वीप एक वंडरलैंड है। यहां पर जाकर आप प्रकृति सुंदरता का लुफ्त उठा सकते हैं। इस जगह पर जाकर आप येल्लिंगुप शहर के पास शांत रॉक पूल, गुफाएं, ब्लोहोल्स और स्विमिंग स्पॉट की खूबसूरती को देखने का लुफ्त उठा सकते हैं।

* यूनिक वॉटर बॉडीज :

घूमने के लिए आप उत्तरी क्षेत्र में यूनिक वॉटर बॉडीज का भी प्लान कर सकते है। आपको बता दे कि नेशनल पार्क के बाहरी हिस्से में एक वाटरहोल है। आप यह पर बिटर स्प्रिंग में शांति से समय बिता पाएंगे।

* गोल्ड कोस्ट :

इस बार आप ऑस्ट्रेलिया की ट्रिप के दौरान गोल्ड कॉस्ट को भी अपनी ट्रैवल डेस्टिनेशन में शामिल कर सकते हैं आपको बता दें कि यह ऑस्ट्रेलिया का एक शहर है जो छुट्टियां बिताने के लिए एक बहुत ही बेहतरीन शहर माना जाता है। ये शहर बीच, थीम पार्क, शॉपिंग, हिंटरलैंड और नाइटलाइफ के लिए मशहूर है। यहां पर जाकर आप स्पा का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

 86 total views,  2 views today

Spread the love