Travel Tips: आप भी मनाना चाहते है White Christmas तो ये बर्फीली जगह है बेस्ट विकल्प !

Travel Tips: आप भी मनाना चाहते है White Christmas तो ये बर्फीली जगह है बेस्ट विकल्प !

क्या आपने भी White Christmas के बारे में सुना है। White Christmas इस समय काफी ट्रेंड में है। सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगता है और मन में ये सवाल भी आता है कि आखिर इस त्यौहार को इस नाम से क्यों पुकारा जा रहा है। लेकिन इसके जरिए इस त्यौहार को अलग अंदाज से सेलिब्रेट किया जा सकता है। भारत देश में भी ऐसी कई स्नोफॉल वाली जगह मौजूद है जहां पर जाकर आप बर्फ के बीच क्रिसमस के सेलिब्रेशन के एंजॉय को दोगुना कर सकते हैं आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं उन लोकेशंस के बारे में जहां पर जाकर आप White Christmas सेलिब्रेट कर सकते हैं। आइए जानते है –

* कुर्फी, हिमाचल :

पहाड़ी इलाकों की खूबसूरती स्नोफॉल के बाद और भी ज्यादा बढ़ जाती है हिमाचल का एक चर्चित टूरिस्ट स्पॉट है कुर्फी जहां पर सर्दियों के मौसम में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है और यह जगह ठंड में किसी स्वर्ग से कम नजर नहीं आती है आप इस जगह जाकर भी क्रिसमस सेलिब्रेट कर सकते हैं।

* उत्तराखंड में स्थित ओली :

उत्तराखंड का एक चर्चित हिल स्टेशन है ओन्ली जहां पर दिसंबर के लास्ट में यहां पर स्थित पहाड़ियां बर्फ से ढक जाती है इस बार आप क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए इन जगहों पर जाने का प्लान कर सकते हैं यह आपके लिए परफेक्ट ऑप्शंस है। इस जगह पर जाकर आप केबल कार राइड का भी मजा ले सकते हैं।

* अरुणाचल प्रदेश का तवांग :

कई टूरिस्ट डेस्टिनेशंस से घिरे हुए होने के कारण अरुणाचल प्रदेश प्रसिद्ध है। लेकिन अरुणाचल प्रदेश में स्थित तवांग एक अनूठी दुनिया अपने आप में बसाए हुए हैं। अरुणाचल प्रदेश की इस जगह पर बर्फबारी के बाद यहां पर मौजूद मठ और पहाड़ का नजारा और भी खूबसूरत हो जाता है।

* पटनीटॉप :

इस बार आप क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए जम्मू कश्मीर में स्थित पटनीटॉप की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। जम्मू और कश्मीर के उधमपुर जिले में यह पटनीटॉप नाम का हिल स्टेशन मौजूद है जो बर्फ बारिश है पूरा घिर जाता है। इस जगह पर आप दिसंबर से लेकर फरवरी के बीच में जाकर अपने ट्रिप को एंजॉय कर सकते हैं। क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी के लिए यह जगह एक बेस्ट विकल्प है।

 63 total views,  2 views today

Spread the love