• April 21, 2023

Travel Tips: ये है यूरोप का सबसे Mysterious Island जहां पर सिर्फ 180 लोगों को है जानें की इजाजत !

Travel Tips: ये है यूरोप का सबसे Mysterious Island जहां पर सिर्फ 180 लोगों को है जानें की इजाजत !

सभी लोगों को घूमने का शौक होता सभी लोग अपने बिजी शेड्यूल है समय निकालकर परिवार और दोस्तों के साथ घूमने का प्लान करते हैं घूमने के लिए सभी लोगों को अलग-अलग जगह पर जाना पसंद होता है सभी लोग अपनी अपनी पसंद की जगह पर घूमने के लिए जाना पसंद करते हैं कुछ लोगों को आईलैंड पर घूमना बहुत पसंद होता है अगर आप भी आईलैंड पर घूमने जाना चाहते हैं तो इस लेख को पड़े क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले हैं यूरोप के Skellig Michael आईलैंड के बारे में जो अपने खूबसूरत नजारों के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है आपको बता दें कि इस स्केलिंग माइकल आईलैंड को ट्विन आईलैंड के नाम से भी जाना जाता है। काउंटी कैरी में स्थित Skellig Michael आईलैंड 4 साल 1996 में यूनेस्को वर्ल्ड हेरीटेज साइट में शामिल किया गया था। और यह द्वीप पुराने रेड सैंड स्टोन ओर स्लेट से बना हुआ है। आइए जानते हैं इस आईलैंड के बारे में विस्तार से –

* आपको बता दें कि यूरोप के इस आईलैंड का नाम देवदूत माइकल के नाम पर रखा गया था और यूरोप का यह आईलैंड अपने शानदार मोनेस्ट्री के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है और ऐसा माना जाता है कि इस आईलैंड पर छठी और आठवीं शताब्दी के बीच मोनेस्ट्री पाया गया था।

* यूरोप के इस आईलैंड को साल 1996 में यूनेस्को वर्ल्ड हेरीटेज साइट में शामिल किया गया था और यूरोप का यह द्वीप पुराने रेड सैंड स्टोन और स्लेट से निर्मित किया गया है। आपको बता दें कि इनको 360 और 374 मिलियन साल पहले बने हुए माना जाता है।

* यूरोप का ये स्केलिंग माइकल आइलैंड यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है। ओर इसलिए रोजाना इस द्वीप पर केवल सीमित संख्या में ही लोगों की जाने की अनुमति है जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि यहां पर रोजाना केवल 180 लोगों को ही जाने की इजाजत दी जाती है।

 596 total views,  2 views today

Spread the love