• July 21, 2022

गैर-मुस्लिम शख्स के चुपके से मक्का पहुंचने पर हंगामा, शेयर किया VIDEO!

गैर-मुस्लिम शख्स के चुपके से मक्का पहुंचने पर हंगामा, शेयर किया VIDEO!

इंटरनेट डेस्क। सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में हाल ही में हज यात्रा संपन्न हुई। दुनियाभर के मुसलमान इस यात्रा पर पहुंचे थे और शांति-अमन की मांग की थी। इजरायल के एक पत्रकार के चोरी-छिपे मक्का पहुंचकर वहां से रिपोर्टिंग करने के मामले पर हंगामे के बीच इजरायल सरकार के एक मंत्री का बयान आया है. इजरायल के क्षेत्रीय सहयोग मंत्री इसावी फ्रेज ने एक यहूदी इजरायली पत्रकार के मक्का घूमने की टीवी रिपोर्ट को बेवकूफाना बताया है.


आपकी जानकारी के लिए बता दे की इजरायल के एक लोकप्रिय चैनल ने हाल ही में मक्का की एक रिपोर्ट दिखाई थी। इस रिपोर्ट में चैनल के वर्ल्ड न्यूज एडिटर गिल तमारी (Gil Tamari) मक्का शहर में घूमते और रिपोर्टिंग करते दिख रहे हैं। गिल तमारी (Gil Tamari) यहूदी धर्म से संबंध रखते हैं। लोग पहले तो सोच में पड़ गए कि आखिर वहां अंदर से ऐसी रिपोर्टिंग कैसे हो रही है। इस रिपोर्ट में मक्का शहर की कई महत्वपूर्ण जगहों के बारे में बताया गया।जब रिपोर्ट में गिल तमारी (Gil Tamari) प्रसिद्ध मक्का गेट से गुजरते हैं तो लोगों को शक होना शुरू हो गया। इतना ही नहीं रिपोर्ट में विश्व प्रसिद्ध मक्का गेट को भी दिखाया गया है। मक्का शहर की सीमा इसी गेट से मानी जाती है। इस गेट के अंदर किसी भी गैर मुस्लिम के प्रवेश पर रोक है। अगर कोई गैर मुल्सिम इस शहर की सीमा में दाखिल हो जाता है तो उस पर न केवल जुर्माना लगाया जाता है बल्कि उसे डिपोर्ट तक कर दिया जाता है।

 

अलजजीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक लोगों ने जब देखा कि गिल तमारी (Gil Tamari) ने मक्का के बाहरी इलाके में स्थित माउंट अराफात (Mount Arafat) पर सेल्फी भी ली है तो नाराजगी शुरू हो गई। पहले तो यह चर्चा शुरू हुई कि यह शख्स कैसे वहां तक पहुंच गया इसके बाद पता चला कि गिल तमारी (Gil Tamari) को पिछले हफ्ते हुए एक कॉन्फ्रेंस को कवर करने के लिए सऊदी अरब आने की अनुमति दी गई थी। इस कॉन्फ्रेंस का फायदा उठाते हुए तमारी मक्का पहुंच गए।

 394 total views,  2 views today

Spread the love