Vastu Tips: घर के बाथरूम में रखी ये चीजें बनती है कंगाली का कारण, तुरंत हटा दे !

Vastu Tips: घर के बाथरूम में रखी ये चीजें बनती है कंगाली का कारण, तुरंत हटा दे !

मानव जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है क्योंकि वास्तुशास्त्र में मानव जीवन में आने वाले हर छोटी-बड़ी समस्याओं के समाधान के लिए कई नियम और उपाय बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे दोषों का जिक्र किया गया है जो व्यक्ति की तरक्की में कई तरह की बाधा उत्पन्न करते हैं। वास्तु शास्त्र से जुड़ी कुछ गलतियां व्यक्ति के जीवन पर काफी बुरा प्रभाव डालती है घर का हर कोना अपना महत्व रखता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हुई कुछ चीजें घर के सदस्यों पर काफी नकारात्मक प्रभाव डालती है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं बाथरूम में रखी कुछ ऐसी चीजें के बारे में जो आपकी कंगाली का कारण बन सकती है। अगर आपके बाथरूम में भी इन चीजों में से कोई चीज रखी है तो उसे तुरंत वहां से हटा दें। आइए जानते हैं –

* वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है घर के बाथरूम में कभी भी टूटा हुआ शीशा नहीं लगा हुआ हमें चाहिए ऐसे में आप इस बात का खास ध्यान रखें कि टूटे हुए शीशे को तुरंत अपने बाथरूम से बाहर कर दें ऐसा कहा जाता है कि टूटा हुआ शीशा घर या बाथरूम में रखने से वास्तु दोष का कारण बनता है हालांकि कुछ लोग इस को ज्यादा गंभीर नहीं लेते हैं लेकिन अगर आपके घर में टूटा हुआ शीशा है तो उसे तुरंत अपने घर से बाहर कर दें।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि बाथरूम में नहाने के बाद लोग अपने टूटे हुए बाल नाली पर ही पढ़े हुए छोड़ देते हैं। आपकी यह आदत वास्तु दोष का कारण बनती है और व्यक्ति की तरक्की में बाधा उत्पन्न होती है इसलिए इन चीजों से परहेज करो।

* वास्तु नियमों के अनुसार बताया गया है अगर आप बाथरूम में अपनी गीले कपड़े छोड़ देते हैं तो ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जिसकी वजह से आपको कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए बाथरूम में कभी भी गीले कपड़े ना छोड़े।

* वास्तुशास्त्र के नियमों के अनुसार बताया जाता है कि बाथरूम में कभी भी टूटी फूटी चप्पल नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इसकी वजह से वास्तु दोष उत्पन्न होता है। टूटी फूटी चप्पल जीवन में शनि ग्रह को खराब करती है इसके साथ ही जीवन में व्यक्ति को कई तरह के नकारात्मक प्रभाव से गुजरना पड़ता है अगर आप अपने घर में टूटी हुई चप्पल रखते हैं तो ऐसा करने से मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती है।

* बाथरूम में टूटी हुई प्लास्टिक रखने के लिए भी वास्तु शास्त्र में मना किया गया है ऐसा करने से व्यक्ति को जीवन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

 276 total views,  8 views today

Spread the love