Vastu Tips: घर में मौजूद सभी समस्याओं से राहत पाने के लिए पीतल के शेर की करें स्थापना, इन बातो का रखें ध्यान !

Vastu Tips: घर में मौजूद सभी समस्याओं से राहत पाने के लिए पीतल के शेर की करें स्थापना, इन बातो का रखें ध्यान !

मानव जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है क्योंकि वास्तु शास्त्र में लाना जीवन में आने वाली हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिए नियम और उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाने से जीवन में आने वाली हर समस्या को आसानी से दूर किया जा सकता है वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि जो लोग वास्तु नियमों का पालन करते हैं उनके जीवन में किसी तरह की समस्या नहीं आती है उनको जीवन जीने में आसानी होती है आपने देखा होगा कि कुछ लोगों के घरों में पीतल का शेर रखा हुआ होता है जिसको देखकर आपके मन में सवाल जरूर आता होगा कि आखिर लोग इस पीतल के शेर को अपने घर में क्यों रखते हैं। आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल का शेर रखना बहुत शुभ होता है। आइए आज इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं पीतल के शेर की मूर्ति के बारे में विस्तार से –

* घर के सदस्यों का आत्मविश्वास बढ़ता है :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि घर में पीतल का शेर रखने से घर के सभी सदस्यों का आत्मविश्वास बढ़ता है कई बार लोग अपने अंदर छुपे भय के कारण दूसरों का सामना नहीं कर पाते। इसका खामियाजा उनको पीछे रहकर चुकाना पड़ता है ऐसे में आप अपने घर में पीतल का शेयर जरूर लाएं क्योंकि इसकी वजह से घर के सदस्यों की आत्मशक्ति में वृद्धि होती है। पीतल का शेयर करिए और व्यवसाय दोनों में तरक्की दिलाने में मदद करता है।

* घर में होता है बृहस्पति का वास :

पीतल से बने शेर को घर में रखने से आपके घर में देव गुरु बृहस्पति का वास होता है यही कारण है कि कमजोर गुरु वाले लोग अपने घरों में इसको रखते हैं इसकी वजह से उनके जीवन में आने वाली समस्याएं दूर होती है और उनके ग्रह स्थिति में भी सुधार होता है।

* किस दिशा में रखना होता है शुभ :

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल के शेर को हमेशा उत्तर पूर्व या पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उसे रखने वाला स्थान घर का केंद्र हो। इसमें जरा सी भी धूल मिट्टी अगले की नहीं होनी चाहिए और उसे बार-बार खिलाना भी नहीं चाहिए।

* हो सकते हैं ये नुकसान :

आपको बता दें कि घर में आत्मविश्वास और तरक्की लाने वाला यह पीतल का शेर आर्थिक संकट और मानहानि भी पैदा कर सकता है। इसलिए घर में पीतल के शहर को स्थापित करने से पहले वास्तु एक्सपर्ट से सलाह लेकर सही दिशा के बारे में जरूर जान ले वरना आपको इसके फायदे की जगह नुकसान भुगतने पड़ सकते हैं।

 270 total views,  2 views today

Spread the love