Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार रात के समय भूलकर भी ना करें ये काम, भुगतने पड़ सकते हैं बुरे परिणाम !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार रात के समय भूलकर भी ना करें ये काम, भुगतने पड़ सकते हैं बुरे परिणाम !

मानव जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है क्योंकि वास्तुशास्त्र में मानव जीवन से जुड़ी हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिए कई नियम और उपाय बताए गए हैं। वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन करके मानव जीवन में आने वाली सभी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। आपको बता दें कि वास्तव शास्त्रों में घर से नकारात्मकता को दूर करने और सुख समृद्धि लाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं इसके साथ ही कुछ नियम भी बताए गए हैं जिनका पालन नहीं करके आप समस्याओं मैं पढ़ सकते हैं। लेकिन वर्तमान समय में देखा जाता है कि इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास समय नहीं होने के चलते लोग कई गलतियां कर देते हैं। लेकिन हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार बताए गए कुछ काम रात के समय नहीं करना चाहिए। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं वह कार्य जो आपको कभी भी रात के समय नहीं करनी चाहिए वरना आपको कई तरह के बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। आइए जानते है –

* कपड़े धोना-सुखाना :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि रात के समय कभी भी कपड़े धोने और सुखाने की गलती नहीं करनी चाहिए अगर आप रात में कपड़े धोते हैं और सुख आते हैं तो वास्तुशास्त्र में इसे अशुभ माना गया है बताया जाता है कि कभी भी सूर्य के अस्त होने के बाद कपड़े धोने और सुखाने की गलती ना करें रात में कपड़े साफ करने से नकारात्मकता फैलने लगती है जो आपके कपड़ों में प्रवेश कर जाती है जिसकी वजह से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

* नाखून या बाल काटना :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि कभी भी रात के समय बाल्या नाखून काटने की गलती नहीं करनी चाहिए ऐसा करने पर नकारात्मकता का संचार बढ़ने लगता है। इसके अलावा वास्तु शास्त्र के अनुसार लोगों को हफ्ते में मंगलवार और गुरुवार तथा शनिवार के दिन भी नाखून नहीं काटने चाहिए वरना परिणाम बुरे हो सकते हैं।

* झाड़ू लगाने की ना करें गलती :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि घर में साफ सफाई रखना अच्छी बात है लेकिन सूर्यास्त के बाद कभी भी घर में झाड़ू लगाने की गलती ना करें ऐसा करने पर मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है इसके साथ ही आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। अगर जरूरत हो तो झाड़ू लगा ले लेकिन कचरे को बाहर ना निकालें।

 260 total views,  2 views today

Spread the love