Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये चीजे, झेलना पद सकता है गणपति का प्रकोप !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये चीजे, झेलना पद सकता है गणपति का प्रकोप !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि सप्ताह में बुधवार का दिन विघ्नहर्ता यानी भगवान गणेश जी को समर्पित माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन पूरे विधि-विधान से भगवान गणेश जी की पूजा की जाए तो गणेश जी आपके सारे विघ्नों को दूर कर देते हैं। इसके अलावा व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह को वाणी बुद्धि और धन तथा व्यापार आदि का कारक माना जाता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत रखने और जीवन में शुभता बनाए रखने के लिए बुधवार को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। वास्तु शास्त्रों में बताया गया है कि बुधवार के दिन किन-किन चीजों को खरीदने की गलती नहीं करनी चाहिए वरना आपको भगवान गणेश विघ्नहर्ता का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से –

* बुधवार के दिन घर में इन चीजों को लाने की ना करें गलती :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन कुछ चीजों को घर में लाना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता है. इन चीज़ों में हरी मिर्च, साबुत मूंग दाल (हरी दाल), हरा धनिया, पालक, सरसों का साग, पपीता और अमरूद आदि शामिल है। ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार हरे रंग का संबंध बुध ग्रह से माना गया है ऐसे में अगर आप बुधवार के दिन इन चीजों की खरीदारी करते हैं तो आपकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होने लगती है और आपको कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

* बुधवार के दिन इन कार्यों को करने की है मनाही :

1. ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन कभी भी विभाग से जुड़ी कोई भी चीज खरीदनी या बेचनी नहीं चाहिए। इसके साथ ही इस दिन नए जूते या कपड़े खरीद कर उनको पहनना भी शुभ नहीं माना जाता है।

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन दूध को जलाकर तैयार की जाने वाली चीजें जैसे खीर और रबड़ी आदि भी घर में नहीं बनानी चाहिए।

 205 total views,  4 views today

Spread the love