Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार आज ही घर में ले आए ये एक चीज, पैसों से भरी रहेगी हमेशा आपकी तिजोरी !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार आज ही घर में ले आए ये एक चीज, पैसों से भरी रहेगी हमेशा आपकी तिजोरी !

हम सब जानते हैं कि हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वह अपने जीवन में सभी सुख सुविधाओं और धन वैभव को प्राप्त करें इसके लिए हर व्यक्ति दिन रात को मेहनत भी करता है लेकिन कई बार देखा जाता है कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी कुछ लोगों को सफलता नहीं मिल पाती है और ना ही अपने जीवन में धन कमाते हैं इसके पीछे व्यक्ति का भाग्य भी काफी हद तक जिम्मेदार होता है वास्तु शास्त्र में इसके लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। शास्त्रों में बताया गया है कि कोई भी चीज तभी लाभ पहुंचा पाती है जब उसे सही दिशा और सही जगह पर रखा जाता है क्योंकि हर एक चीज घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि घर में इस एक चीज को रखने से ही आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से ही रहने लगती है इसके साथ ही व्यक्ति का भाग्य भी चमकने लगता है आइए के माध्यम से जानते हैं इस चीज के बारे में –

* घर में लगा लें ये पौधे :

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि घर में लगे हुए फूल और पौधे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं इसके अलावा अगर घर में सुंदर फूलों को लगा लिया जाए तो घर में पॉजिटिविटी बढ़ जाती है। इनको लगाने से घर में मौजूद नकारात्मकता खत्म होने लगती है ऐसा कहा जाता है कि मां लक्ष्मी ऐसे घरों में कभी भी बात नहीं करती है जहां पर नकारात्मकता होती है इसीलिए घर के मुख्य द्वार पर और खिड़की के पास सुंदर फूल जरूर लगाएं। आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में गुलाब, गेंदा, मोगरा, चमेली या चंपा के पौधों को वास्तु में शुभ माना गया है। इन फूलों को देखने से ही मन प्रसन्न हो जाता है और व्यक्ति की किस्मत भी चमकने लगती है।

* मां लक्ष्मी तुलसी और केले के पौधे से होती है प्रसन्न :

वास्तु शास्त्र में तुलसी और केले के पौधे को विशेष महत्व दिया गया है घर में तुलसी और केले के पौधे को लगाना बहुत शुभ माना गया है ऐसा कहा जाता है कि केले और तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। कहा जाता है कि घर में इन दोनों पौधों को एक साथ लगाकर उसकी देखभाल करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके घर परिवार पर हमेशा अपनी कृपा बनाए रखती है।

* छत पर रखें मिट्टी के बर्तन :

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के ईशान कोण को भगवान शिव का स्थान माना जाता है वास्तु के अनुसार घर की इस दिशा में जल रखना बहुत शुभ माना जाता है इसके अलावा अगर आप पैसों की इच्छा रखते हैं तो आप अपने घर की छत के उत्तर-पूर्वी कोने में एक मिट्टी में पानी भर कर रख ले ताकि इसमें पक्षी पानी पी सके इस उपाय को करने से आपकी किस्मत चमकने लगती है और आपके घर में पैसों की आवक बढ़ने लगती है।

 309 total views,  4 views today

Spread the love