Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार इन चीजों को कभी भी ना छोड़े खुला, बनती है कंगाली का कारण !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार इन चीजों को कभी भी ना छोड़े खुला, बनती है कंगाली का कारण !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि वास्तु शास्त्र का मानव जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है क्योंकि वास्तु शास्त्रों में मानव जीवन से जुड़ी हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिए कई नियम और उपाय बताए गए हैं। अगर वास्तु नियमों के अनुसार कोई व्यक्ति जीवन जीता है तो उसके जीवन में समस्याएं नहीं आती है और उसका जीवन आसान हो जाता है। वास्तु नियमों का पालन करने से आपके जीवन में नकारात्मकता नहीं आती है। देखा जाता है कि किसी भी तरह का वास्तु दोष लगने की वजह से जीवन में कई तरह की समस्याएं आने लगती है। मानव के द्वारा वास्तु नियमों का कितना ही ध्यान क्यों ना रखा जाए फिर भी जाने अनजाने में कोई ना कोई गलती हो ही जाती है जिसकी वजह से वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है वास्तु शास्त्र के अनुसार आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिनको अगर आप खुला छोड़ते हैं तो ऐसे में भी आपके घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है और जिसकी वजह से आप धीरे-धीरे पूरी तरह कंगाल भी हो सकते हैं। आइए जानते है विस्तार से –

* किताबों को ना छोड़े कभी भी खुला :

आपने भी देखा होगा कि अक्सर आप खुद ही या फिर बच्चे किताब को पढ़ते पढ़ते उसे खुला हुआ ही छोड़ देते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु शास्त्र में इस आदत को बिल्कुल भी शुभ नहीं माना गया है क्योंकि किताबों को खुला छोड़ने की वजह से बुध ग्रह कमजोर होने लगता है जिसकी वजह से व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए किताबों को खुला छोड़ने की गलती ना करें।

* दूध और दही ना रखें खुला :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि दूध और दही का सीधा संबंध चंद्र ग्रह और शुक्र ग्रह से माना जाता है ऐसे में अगर आप दूध और दही को खुला छोड़ते हैं तो इसकी वजह से आपके ग्रहों की स्थिति कमजोर होने लगती है जिसकी वजह से आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं।

* भोजन को न खोले छुड़ा :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि घर की ग्रहणी जिस बर्तन में खाना बनाए उसे हमेशा ढक कर रखें चाहे फिर वह सब्जी हो या फिर रोटी। भोजन को कभी भी खुला ना छोड़े क्योंकि ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा का अपमान होता है जिसकी वजह से आपके जीवन में कई तरह की बाधाएं उत्पन्न हो सकती है इसलिए इन चीजों को हमेशा बंद करके ही रखें।

* अलमारी को न छोड़े खुला :

वास्तु शास्त्र में बताया गया है अगर आपको लगातार धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो कहीं ना कहीं आप वास्तु दोष के शिकार हैं। अक्सर देखा जाता है कि हम अलमारी या जिस जगह पर हम धन रखते हैं उस जगह को खुला छोड़ देते हैं या फिर बंद करना भूल जाते हैं आपको बता दें कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है जिससे वो नाराज होती है जिसकी वजह से आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए कभी भी अलमारी को खुला छोड़ने की गलती ना करें।

 214 total views,  4 views today

Spread the love