Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना खाने के बाद कभी भी ना करें ये गलती, पूरी तरह हो जाएंगे कंगाल !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना खाने के बाद कभी भी ना करें ये गलती, पूरी तरह हो जाएंगे कंगाल !

वास्तु शास्त्र में खाना खाने को लेकर कई नियम बताए गए हैं जिसमें खाना खाते समय बैठने की दिशा और भोजन करने का तरीका तथा किचन को लेकर भी कई नियम शामिल है। देखा जाता है कि कुछ लोग जाने अनजाने में इनसे जुड़ी गलतियां कर बैठते हैं जिसका खामियाजा उनको कई तरह के नुकसान उठाकर भरना पड़ता है। ऐसी ही एक गलती है खाना खाने के बाद थाली में ही हाथ धोना। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है। अगर आप भी यह गलती करते हैं तो आप सावधान हो जाएगी इस गलती की वजह से आप पूरी तरह से कंगाल भी हो सकते हैं आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से –

* हिंदू धर्म में अन्नू को देवता का दर्जा दिया गया है। ऐसा माना जाता है कि भोजन का अपमान करने से मां अन्नपूर्णा आपसे नाराज हो जाती है और मां अन्नपूर्णा भी मां लक्ष्मी का ही रूप है। यानी जहां पर अन्न का अपमान होता है। वहां पर मां लक्ष्मी का वास कभी भी नहीं होता है जिसकी वजह से आपके घर में गरीबी आने लगती है और आपको धन हानि का सामना करना पड़ता है। आपकी इस गलती की वजह से आपके घर पर धन-धान्‍य खत्‍म होने लगता है। आपके घर की बरकत पूरी तरह से चली जाती है इसलिए कभी भी अन्न का अपमान करने की गलती ना करें।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है जब आप भोजन करने के बाद अपने खाने की थाली में ही हाथ धोते हैं तो इसकी वजह से भी मां अन्नपूर्णा आपसे नाराज हो जाती है जिसकी वजह से आपके घर में दरिद्रता आने लगती है और धन दौलत पूरी तरह से खत्म हो जाती है। इसलिए कभी भी ऐसी गलती ना करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि भोजन की झूठी थाली सूखी ना रहे इसलिए उसमें थोड़ा सा साफ पानी डाल दे। इससे बेहतर यह होगा कि आप जूठी थाली छोड़े ही नहीं. भोजन के बाद थाली धुलकर रख दें. साथ ही कभी भी भोजन ना फेंके। बेहतर होगा कि अपनी प्लेट में आप उतना ही खाना ले जितना आप खा सके इसके साथ ही कभी भी सीधे जमीन पर थाली रखकर भोजन करने की गलती ना करें इसके लिए आप लकड़ी की चौकी, पटिया चटाई आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं इनके ऊपर रखकर ही भोजन करें।

 210 total views,  2 views today

Spread the love