• September 7, 2023

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही इन चीजों का दिखना होता है अशुभ, आ सकती है बड़ी परेशानी !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही इन चीजों का दिखना होता है अशुभ, आ सकती है बड़ी परेशानी !

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि जब हम सुबह उठते हैं तो सोचते हैं कि आज का दिन हमारा अच्छा गुजरे और हमें काम में सफलता मिले। तथा किसी तरह की परेशानी ना हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद कुछ चीजों का देखना बहुत अशुभ माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि अगर सुबह सुबह इन चीजों के दर्शन हो जाते हैं तो पूरा दिन खराब हो जाता है जिस काम के लिए आप जाते हैं आपको उसमें सफलता नहीं मिलती है और निराशा की वजह से मन उदास रहता है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं उन चीजों के बारे में जिनको वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह आंख खुलते ही देखना अशुभ माना गया है। आइए जानते है विस्तार से –

* आईना :

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर सुबह उठते ही सबसे पहले आईना देखते हैं तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि आप जिस काम के लिए निकलने वाले हैं उसमें आपको सफलता नहीं मिलने वाली है और ये आपका काम बिगड़ने का संकेत भी हो सकता है। ऐसा कहा जाता है कि सुबह उठते ही आए ना देखने से नकारात्मकता आती है।

* परछाई का दिखना :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि सुबह आंख खुलते ही परछाई देखना शुभ नहीं होता है। ऐसा कहा जाता है कि सुबह उठकर अपनी या किसी अन्य व्यक्ति की परछाई देखने से व्यक्ति को निराशा हाथ लगती है।

* बंद घड़ी :

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद सबसे पहले बंद घड़ी का दिखना शुभ संकेत होता है। ऐसा कहा जाता है कि बंद घड़ी का दिखना आपकी तरक्की में बाधा आने का संकेत होता है। इसके अलावा कई बार यह जीवन में आने वाली बड़ी परेशानी का भी संकेत हो सकता है।

* खंडित मूर्ति :

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर सुबह आंख खुलते ही किसी खंडित मूर्ति पर नजर पड़ती है तो यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि खंडित मूर्ति पर नजर पढ़ना किसी के साथ विवाद या परिवार में लड़ाई झगड़ा होने की तरफ इशारा करती है।

 120 total views,  2 views today

Spread the love