• January 20, 2023

Vastu Tips: लाइफ में हासिल करना चाहते हैं तरक्की और धन दौलत तो वास्तु के अनुसार धारण करें कपड़े !

Vastu Tips: लाइफ में हासिल करना चाहते हैं तरक्की और धन दौलत तो वास्तु के अनुसार धारण करें कपड़े !

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि हमारी लाइफ में ऐसे कई मौके आते हैं जब इंसान खूब मेहनत करता है लेकिन उसके बावजूद भी उसे सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे लोगों के ग्रह नक्षत्रों की स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से ऐसी स्थिति आ जाती है। वास्तु शास्त्रों में बताया गया है कि व्यक्ति के द्वारा धारण किए जाने वाले कपड़े भी उसके जीवन और भविष्य पर बहुत प्रभाव डालते हैं। ऐसे में अगर आप वास्तुशास्त्र के नियमों का ध्यान रखते हुए कपड़े धारण करते हैं तो आपके जीवन में धन दौलत और वैभव को आने में समय नहीं लगता है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इसके बारे में विस्तार से –

* वास्तु शास्त्र के अनुसार गंदे कपड़े धारण करने से बचें :

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति को कभी भी गंदे कपड़े नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इस तरह के गंदे कपड़े पहनने से हमारे शरीर में बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है और जिंदगी में आर्थिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है जो लोग कई दिनों तक बिना नहाए धोए और गंदे कपड़े धारण किए रहते हैं ऐसे लोगों से महालक्ष्मी अपना मुंह मोड़ लेती है और समाज में भी ऐसे लोगों का कोई मान सम्मान नहीं रहता है और ऐसे लोग बहुत जल्दी ही नकारात्मक सोच का शिकार होने लगते हैं।

* चली जाती है फटे कपड़े पहनने से बरकत :

वर्तमान समय में आपने देखा होगा कि फैशन के नाम पर लोग कटे फटे कपड़े पहनने लगे हैं और इस तरह का चलन काफी बढ़ गया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे कपड़े पहनने से मना किया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार फटे हुए कपड़े पहनने से घर में दरिद्रता का वास होने लगता है और बचत के रूप में इकट्ठा किया गया धन धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि फटे या जले हुए कपड़े पहनने से घर में नकारात्मकता आने लगती है इसलिए जितनी जल्दी हो सके फटे हुए कपड़ों को घर से बाहर कर देना चाहिए।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार कपड़ों के रंग का रखें विशेष ध्यान :

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति के द्वारा धारण किए गए कपड़ों के रंग का विशेष ध्यान रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार पीला रंग का संबंध बृहस्पति ग्रह से बताया गया है और इसे बहुत शुभ माना जाता है बताया गया है कि अगर आपको किसी काम में किसी तरह की बाधा आ रही है या फिर सफलता मिलने में बहुत देर हो रही है तो आपको ऐसे में पीले रंग के कपड़े धारण करने चाहिए ऐसा करने से आपके अधूरे बिगड़े काम भी बनने लगते हैं।

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों को मानसिक तनाव की समस्या होती है या फिर जिन लोगों के मन में नकारात्मक विचार ज्यादा आते हैं ऐसे लोगों को हमेशा सफेद रंग के कपड़े धारण करने चाहिए क्योंकि सफेद रंग का संबंध शुक्र ग्रह से बताया गया है जिसे शांति का प्रतीक माना जाता है। सफेद रंग के कपड़े धारण करने से व्यक्ति का मन और मस्तिष्क भी शांत रहता है और मन में नकारात्मक विचार आने भी बंद हो जाते हैं।

 59 total views,  2 views today

Spread the love