• January 13, 2023

Vastu Tips: पारिवारिक समस्याओं को दूर करने के लिए पहने यह माला, जानिए पहनने का तरीका !

Vastu Tips: पारिवारिक समस्याओं को दूर करने के लिए पहने यह माला, जानिए पहनने का तरीका !

वास्तुशास्त्र हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है क्योंकि वह तो शास्त्रों में ऐसे कई नियम और उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर हमारे जीवन में आने वाले हर छोटी से छोटी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। इस बात को हम सभी अच्छी तरह देखते हैं कि हर परिवार में किसने किसी तरह की समस्या या गृह क्लेश होता रहता है वास्तु शास्त्र में इस तरह की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी कई नियम और उपाय बताए गए हैं वास्तु शास्त्र में पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तुलसी की माला को अपने गले में धारण करने का उपाय बताया गया है तुलसी की माला तुलसी के पौधे के तने से बनाई जाती है और माना जाता है कि इसके अंदर देवी निवास करती है। इसे धारण करने से आपकी कुंडली में बुध और गुरु दोनों ग्रहों को बल मिलता है और उनका स्थान भी मजबूत होता है आइए जानते हैं इसके बारे में –

* वास्तु शास्त्र के अनुसार मानसिक शांति प्राप्त कर लें और परिवार में चल रही हूं जनों को शांत करने के लिए आप श्यामा तुलसी की माला धारण कर सकते हैं।

* श्यामा तुलसी की माला को धारण करने से मानसिक शांति के साथ-साथ भौतिक सुख में भी बढ़ोतरी होती है तुलसी की माला को धारण करने से आपका लिविंग स्टैंडर्ड भी मजबूत होता है।

* रामा तुलसी की माला को धारण करने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार सोमवार और गुरुवार तथा बुधवार का दिन श्रेष्ठ माना गया है इस माला को धारण करने से पहले आपको इसे गंगाजल से शुद्ध करना चाहिए और इसके बाद ही इसे धारण करना चाहिए।

* यदि कोई व्यक्ति तुलसी की माला को धारण करता है तो ऐसे व्यक्ति को हमेशा सात्विक भोजन ही करना चाहिए। और आपको ज्ञात होना चाहिए कि भगवान श्रीकृष्ण ग्वाले थे और वह हमेशा सात्विक भोजन करते थे इसलिए माना जाता है कि जो व्यक्ति तुलसी की माला को धारण करता है उस व्यक्ति का जीवन भी सात्विक होना चाहिए।

* यदि आपको लगता है कि आप गले में तुलसी की माला को धारण नहीं कर सकते और आपको किसी तरह की समस्या होती है तो आप इस माला को सीधे हाथ की कलाई पर धारण कर सकते हैं और इस बात का ध्यान रखेगी नित्य क्रिया करने से पूर्व आप इस तुलसी की माला को उतार दें और दोबारा धारण करने से पूर्व से गंगाजल के छिड़काव के साथ धूप दिखा ले ।

 58 total views,  2 views today

Spread the love