• June 2, 2023

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ दो FIR, छेड़छाड़, बैड टच समेत लगे हैं 10 आरोप

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ दो FIR, छेड़छाड़, बैड टच समेत लगे हैं 10 आरोप

इंटरनेट डेस्क। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दर्ज दोनों FIR सामने आ गई हैं. FIR में बृजभूषण के खिलाफ छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के एक दो नहीं बल्कि 10 मामलों का जिक्र है. इसमें बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन संबंध बनाने का दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है. खिलाड़ियों ने कहा है कि बृजभूषण ने उनके साथ कई बार छेड़छाड़ की.

शिकायत में गलत तरीके से छूना, किसी बहाने से छाती के ऊपर हाथ रखने की कोशिश या हाथ रखना, छाती से पीठ तक हाथ को लेकर जाना, पीछा करना शामिल है. पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh)के खिलाफ कनॉट प्लेस थाने में 21 अप्रैल को शिकायत दी थी. पहलवानों के सुप्रीम कोर्ट जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को दो अलग अलग FIR दर्ज की. इन दोनों FIR की कॉपी सामने आ गई है.

28 अप्रैल को हुई दोनों FIR में आईपीसी की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) और 34 (सामान्य इरादे) का हवाला दिया गया है. इन आरोपों में एक से तीन साल की जेल की सजा का प्रावधान है. पहली एफआईआर में छह वयस्क पहलवानों के आरोप शामिल हैं. इसमें रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के सचिव विनोद तोमर का भी नाम है.

 228 total views,  2 views today

Spread the love