• August 3, 2022

हल्क बनने की चाहत में रोज लेता रहा खतरनाक इंजेक्शन, जन्मदिन पर हुई मौत

हल्क बनने की चाहत में रोज लेता रहा खतरनाक इंजेक्शन, जन्मदिन पर हुई मौत

इंटरनेट डेस्क। बॉडी बिल्डिंग का चलन तेजी से बढ़ा है। खुद को फिट रखना आजकल लोगों का शौक बन गया है। लोग अपनी बॉडी को तेजी से बनाने के लिए तरह-तरह के इंजेक्शन और पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। कई बार ये खतरनाक भी हो सकता है। बॉडी बिल्डिंग का शौक ब्राजील के एक बॉडी बिल्डर पर भारी पड़ गया. बता दे की ब्राजील के एक बॉडीबिल्डर और टिकटॉक स्टार वाल्दिर सेगातो ने मसल्स बढ़ाने के लिए कुछ ऐसा किया जिससे उसकी मौत हो गई. ‘हल्क’ के नाम से पहचाने जाने वाले इस ब्राजीलियन शख्स ने 23 इंच के बाइसेप्स बनाने के लिए खुद को एक खतरनाक ऑयल का इंजेक्शन लगाया जिसके कारण रिबेराओ प्रेटो में 55 वें जन्मदिन के मौके पर उनकी मौत हो गई.

स्ट्रोक और इंफेक्शन का खतरा होने के बावजूद बाइसेप्स और बैक मसल्स को बढ़ाने के लिए वाल्दिर सेगातो काफी लंबे समय से सिंथॉल इंजेक्शन का इस्तेमाल कर रहा था. डेली मेल के मुताबिक, वाल्दिर ने साल 2016 में बताया था कि लोग मुझे हर समय श्वार्ज़नेगर, हल्क और ही-मैन के नाम से बुलाते हैं और मुझे ये सब सुनना काफी अच्छा लगता है. मैनें अपने बाइसेप्स को डबल कर लिया है लेकिन मैं अभी भी और बड़े बाइसेप्स चाहता हूं. वाल्दिर के टिकटॉक पर 1.7 मीलियन फॉलोअर्स थे. वाल्दिर के पड़ोसियों ने लोकल मीडिया को बताया कि उसके बहुत कम दोस्त और रिश्तेदार थे.

Moisés da Conceição da Silva ने ब्राज़ील की ग्लोबो न्यूज़ को बताया कि वाल्दिर ने अपने परिवार के घर के पीछे बनी एक प्रॉपर्टी किराए पर ली थी. एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि मौत के दिन उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी जिसके कारण उसने मदद के लिए अपनी मां को बुलाया था. द सिल्वा ने पब्लिकेशन से कहा, उस दिन सुबह के 6 बजे के आसपास का समय था. वह पीछे के घर से रेंगता हुआ आगे आया. फिर उसने मेरी मां खिड़की को खटखटाया. खटखटाहट की आवाज खुनकर मेरी मां उठी तो वह मदद मांगते हुए बोला ‘मेरी मदद करो क्योंकि मैं मर रहा हूं.’ इसके बाद तुरंत ही वाल्दिर को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां हार्ट अटैक आने के कारण वह रिसेप्शन एरिया में ही गिर गया.

 230 total views,  2 views today

Spread the love