• December 5, 2023

IND vs SA सीरीज से पहले कोच का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी ने T20 से संन्यास का लिया था फैसला, लेकिन…

IND vs SA सीरीज से पहले कोच का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी ने T20 से संन्यास का लिया था फैसला, लेकिन…

इंटरनेट डेस्क। टीम इंडिया अपने साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत 3 टी20 मैचों की सीरीज के साथ करेगी। इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वहीं, इस सीरीज की शुरुआत से पहले एक टीम के कोच ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। कोच ने बताया कि टीम का एक स्टार खिलाड़ी टी20 क्रिकेट से संन्यास लेना चाहता था। लेकिन इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए ये बड़ा फैसला लेने से रोका गया।

इस खिलाड़ी ने T20 क्रिकेट से संन्यास का लिया था फैसला
भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को शामिल नहीं किया गया है। साउथ अफ्रीका के लिमिटेड ओवर टीम के कोच रॉब वॉल्टर ने बताया कि क्विंटन डी कॉक को इस सीरीज से आराम दिया गया है। रॉब वॉल्टर ने टीम के ऐलान के बाद बताया कि क्विंटन डी कॉक वनडे के साथ टी20 क्रिकेट से भी संन्यास लेना चाहते थे, मगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए उन्हें यह फैसला लेने से रोका गया। बता दें क्विंटन ने वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले ही वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। वहीं, टेस्ट क्रिकेट से वह पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

साउथ अफ्रीका के कोच का बड़ा खुलासा
कोच रॉब वॉल्टर ने रिपोटर्स से बात करते हुए खुलासा किया कि क्विंनी के वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने के फैसले के समय जब उनसे बात हुई तो उनका प्लान सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का था। तब मैंने उनसे ऐसा करने से रुकने को कहा। उनके पास बिग बैश लीग खेलने का मौका था जो भारत के खिलाफ टी20 सीरीज की तारीखों से टकरा रहा था। उन्हें साथ बनाए रखने के लिए हमने यह फैसला लिया। बता दें टी20 वर्ल्ड कप अगले साल खेला जाना है और क्विंटन टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में किया कमाल का प्रदर्शन
क्विंटन डि कॉक के लिए वर्ल्ड कप 2023 काफी यादगार रहा। इस साल उन्होंने टूर्नामेंट में 10 मैच खेले और 59.40 की औसत से 594 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 4 शतकीय पारी भी खेलीं। बता दें क्विंटन डि कॉक ने अपने करियर में साउथ अफ्रीका के लिए 155 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6770 रन बनाए हैं। क्विंटन ने इससे पहले साल 2021 में टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास लिया था। डि कॉक ने साउथ अफ्रीका के लिए कुल 54 टेस्ट खेले। इस दौरान उन्होंने 38.82 की औसत से 3300 रन बनाए।

 109 total views,  6 views today

Spread the love