• November 12, 2022

Vastu Tips: अपने घर की गरीबी को दूर करने के लिए वास्तु के अनुसार इन बातों का रखें ध्यान !

Vastu Tips: अपने घर की गरीबी को दूर करने के लिए वास्तु के अनुसार इन बातों का रखें ध्यान !

वास्तु शास्त्र में मानव जीवन की हर छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान बताया गया है वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों को अपनाकर और नियमों का पालन करके हर समस्या से राहत पाई जा सकते हैं। आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसके पास भी खूब सारा पैसा है शायद ही कोई ऐसा इंसान हो जो पैसों के लिए मना करें लेकिन कई बार देखा जाता है कि खूब मेहनत करने के बाद भी कई लोगों के पास पैसा टिक नहीं पाता। आज के समय में जिसके पास पैसा है लोग उसी की इज्जत करते हैं सम्मान करते हैं। यदि आपके साथ भी इसी तरह की समस्या है और आप मेहनत करने के बाद भी अमीर नहीं बन पा रहे हैं तो आप वास्तु के अनुसार इन बातों का ध्यान रखें और यह उपाय जरूर अपनाएं। आइए जानते है इनके बारे में विस्तार से –

* सबसे पहले अपने घर के वास्तु चेक करें :

इस समस्या से राहत पाने के लिए सबसे पहले आपको अपने घर के वास्तु को किसी विशेषज्ञ से चेक करवाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपको पता चल जाएगा कि आपको घर पर कौन से हिस्से में सुधार करना है क्योंकि घर में वास्तु दोष होने के कारण भी कई समस्याएं उत्पन्न होती है और इन्हें दूर करना जरूरी है ताकि आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन हो सके।

* उत्तर दिशा के रंग का रखें खास ध्यान :

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा का मुख्य रंग नीला है। घर की इस दिशा को कभी भी लाल रंग से नहीं रखना चाहिए और वास्तु के अनुसार इस दिशा में कभी भी कोई कूड़ेदान ,वॉशिंग मशीन ,मिक्सर ग्राइंडर, झाड़ू या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखना चाहिए। यदि आप इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं तो आपको धन लाभ के अवसर नहीं मिल पाएंगे।

* घर के प्रवेश द्वार से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान :

हमारे घर का प्रवेश द्वारा सबसे मुख्य होता है। घर का प्रवेश द्वार हमेशा साफ सुथरा और सुंदर होना चाहिए ऐसा करने से हमारे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। घर का प्रवेश द्वार कभी भी गंदा और अव्यवस्थित नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसा होने पर आपके घर में कई मुसीबतें और दुखों का आना तय है। घर का प्रवेश द्वार कभी भी दक्षिण-पश्चिम मैं नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसा होने से आपके ऊपर कर्ज और वित्तीय परेशानियां आ सकती हैं।

* रसोई घर से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान :

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की रसोई हमेशा दक्षिण पूर्व दिशा में होनी चाहिए और रसोई घर में हमेशा नारंगी या लाल तथा गुलाबी रंग करवाना चाहिए इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके घर में वास करती है।

 80 total views,  2 views today

Spread the love