• November 22, 2022

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ परिणाम पाने के लिए घर की इस दिशा में रखें ऊंट का स्टेच्यू !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ परिणाम पाने के लिए घर की इस दिशा में रखें ऊंट का स्टेच्यू !

वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है क्योंकि वास्तु शास्त्र में मानव जीवन आने वाली हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिए कई तरह के उपाय और नियम बताए गए हैं वास्तु शास्त्र में हमारे घर को लेकर भी कई तरह के नियम बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि हमारे घर की चीजें सही तरीके से नहीं रखी जाती तो अक्सर सभी लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ती है वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सजाने से घर में शांति बनी रहती है वास्तु शास्त्र में ऐसे कई चीजों के बारे में बताया गया है जिन को घर में रखने से घर के लिए शुभ परिणाम मिलते हैं। जिस प्रकार वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कछुए का स्टेच्यू रखना शुभ माना जाता है उसी तरह ऊंट का स्टेच्यू भी घर के लिए शुभ माना जाता है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं वोट के स्टेच्यू के बारे में वास्तु नियम –

* घर के उत्तर दिशा में रखें ऊंट का स्टेच्यू :

वास्तु शास्त्र के अनुसार दिशाओं का बहुत महत्व माना जाता है वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लूट का स्टेच्यू रखने के लिए सही दिशा बताई गई है क्योंकि गलत दिशा में स्टेच्यू रखने से इसके शुभ परिणाम नहीं मिल पाते। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में धन और समृद्धि के लिए ऊंट के स्टेच्यू को रखने के लिए उत्तर पश्चिम दिशा को उचित माना गया है।

* घर की समस्याएं होती है दूर :

ऊंट का स्टेच्यू घर में रखने से वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की सभी बाधाएं दूर होती है और हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है इसके अलावा हमारे घर में हमेशा अच्छा माहौल बना रहता है और घर के सभी सदस्यों के तरक्की के रास्ते भी खुल जाता है।

* कैरियर और पढ़ाई में मिलता है अच्छे परिणाम :

घर में ऊंट का स्टेच्यू रखने से घर के बच्चे की पढ़ाई और उनके करियर में अच्छी सफलता मिलती है। घर में वोट का स्टेच्यू रखने से बच्चों को पढ़ाई और करियर में अच्छी सफलता मिलना शुरू हो जाती है। इस को घर में रखने से हमें कई तरह के शुभ परिणाम मिलते हैं।

 60 total views,  2 views today

Spread the love