• November 8, 2023

कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को BJP से विधानसभा प्रत्याशी बनाने का विरोध

कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को BJP से विधानसभा प्रत्याशी बनाने का विरोध

जयपुर ।राजस्थान विधानसभा चुनाव में बाड़ी (जिला धौलपुर) से वर्तमान कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा पर अनुसूचित जाति के बिजली विभाग के सेवारत इंजीनियर हर्षाधिपति वाल्मीकि पर प्राण घातक हमला करवाने एवं स्वयं द्वारा मारपीट करने के आरोप में अनुसूचित जाति/जनजाति(अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 की धाराओं व आईपीसी की अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज है।

आरोपी विधायक न्यायालय से जमानत अभी बाहर है। बावजूद इतना बड़ा आरोप होने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी ने समाज विरोधी इस विधायक को भाजपा से टिकट दिया है। इससे प्रदेश के अनुसूचित जाति के वर्ग में भारतीय जनता पार्टी के प्रति रोष है और पार्टी के इस फैसले का समस्त अनुसूचित जाति समाज निंदा करता है ।

इस मामले में डॉ. अंबेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी, राजस्थान, झालाना डूंगरी जयपुर की ओर से भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व व प्रदेश नेतृत्व से मांग की जाती है कि आरोपी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को भाजपा से तत्काल निष्कासित किया जाए और चुनाव नामांकन प्रक्रिया से नाम वापिस लिए जाने की कार्यवाही करवाई जाए। साथ ही चुनाव आयोग एवं मुख्य सचिव, राजस्थान सरकार से अनुरोध है कि इस प्रकरण की चार्जशीट सक्षम न्यायालय में अविलंब दायर करने हेतु संबंधित सक्षम अधिकारी को निर्देशित किया जाए, ताकि निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान हो सकें ।

 130 total views,  2 views today

Spread the love