• May 20, 2023

जायसवाल का IPL में धमाका, 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर रचा इतिहास

जायसवाल का IPL में धमाका, 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर रचा इतिहास

इंटरनेट डेस्क। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) 36 गेंद पर 50 रन की पारी खेली, जिसमें इस युवा बैटर ने 8 चौके लगाए. बता दें कि जायसवाल ने इस सीजन IPL में 13 गेंद पर अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भी बनाया था. अब यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने आईपीएल के इतिहास में ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिससे इस बात का सबूत मिल गया है कि आने वाले समय में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भारतीय क्रिकेट के नए सुपरस्टार बनेंगे. दरअसल, यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) आईपीएल के इतिहास के ऐसे अनकैप्ड प्लेयर बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का कमाल कर दिखाया है. ऐसा कर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.


15 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के शेन मार्श ने अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. मार्श ने साल 2008 के आईपीएल सीजन में कुल 616 रन बनाए थे, वहीं, इस सीजन यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 625 रन बनाकर धमाल मचा दिया है. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इस सीजन आईपीएल में 14मैच में 625 रन 48.08 के औसत के साथ बनाए हैं. इस सीजन यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने एक शतक भी लगाने का कमाल कर दिखाया था. इसके अलावा 5 अर्धशतक भी इस युवा बल्लेबाज ने बनाकर आईपीएल में धमाकर कर दिया है. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) इस समय केवल 21 साल के हैं और उनकी बल्लेबाजी से अभी ही दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज भी खौंफ खाने लग गए हैं.

मैच की बात करें तो देवदत्त पडिक्कल (51) और यशस्वी जायसवाल (50) की अर्धशतकीय पारियों के बाद शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) के 46 रन के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को पंजाब किंग्स को चार विकेट से हराकर अगर-मगर के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी है. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 187 रन बनाये थे लेकिन राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया, इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम 14 मैचों में 14 अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है जबकि पंजाब 14 मैचों में आठवीं हार के साथ खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी.

 134 total views,  2 views today

Spread the love