• October 8, 2022

आज वायुसेना की 90वीं वर्षगांठ पर होगा एयर शो, दुनिया को दिखाएंगे भारत का शौर्य

आज वायुसेना की 90वीं वर्षगांठ पर होगा एयर शो,  दुनिया को दिखाएंगे भारत का शौर्य

इंटरनेट डेस्क. 8 अक्टूबर यानि वायुसेना दिवस पर देश आज अपने शौर्य का प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। चंडीगढ़ के सुखना झील परिसर में वायुसेना दिवस फ्लाई पास्ट में करीब 80 सैन्य विमान और हेलीकॉप्टर हिस्सा लेंगे। भारतीय वायुसेना (IAF) अपनी 90वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह में एयर शो के दौरान विमानों की श्रृंखला के साथ शानदार प्रदर्शन करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह पहला मौका है जब वायुसेना ने वार्षिक वायुसेना दिवस परेड और फ्लाई पास्ट का आयोजन दिल्ली-NCR से बाहर करने का फैसला किया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) हवाई शो को देखने के लिए सुखना झील पर मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति फ्लाई पास्ट के अवसर पर मुख्य अतिथि होंगी। एयर शो से पहले शनिवार को सुबह वायुसेना अड्डे पर औपचारिक परेड होगी। बता दे की परेड का निरीक्षण एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी करेंगे। उन्होंने बताया कि एयरफोर्स चीफ इस अवसर पर वायुसेना कर्मियों के लिए नई लड़ाकू यूनिफॉर्म पेश करेंगे।

 

बता दे की अधिकारी ने कहा कि उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर एमके-4 परेड कार्यक्रम में रुद्र संरचना में फ्लाई पास्ट करेंगे। कार्यक्रम के दौरान कम समय में वाहन के टूटने और फिर से जुड़ने का यांत्रिक परिवहन दल की ओर से प्रदर्शन किया जाएगा, जिसके बाद वायु योद्धा ड्रिल टीम का प्रदर्शन होगा। बाद में दिन में सुखना झील पर फ्लाई पास्ट का आयोजन होगा।

 347 total views,  2 views today

Spread the love