• November 29, 2022

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस टेबल से जुड़ी इन बातों का रखें खास ध्यान, वरना हो सकता है आपको नुकसान !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस टेबल से जुड़ी इन बातों का रखें खास ध्यान, वरना हो सकता है आपको नुकसान !

वर्तमान समय में अधिकतर लोग नौकरी में तरक्की और प्रमोशन पाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन कहीं बाहर पूरी मेहनत करने के बाद भी उन्हें अच्छा फल नहीं मिल पाता क्या आपने कभी सोचा है कि इसके पीछे वास्तु दोष भी एक कारण हो सकता है क्योंकि हमारे जीवन में हमारे द्वारा की गई छोटी-छोटी गलतियों की वजह से हमें हमारे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का सामना करना पड़ता है जिसकी वजह से कई बार हमें बुरे परिणाम भी मिलते हैं। व्यक्ति के द्वारा की गई उसकी छोटी सी गलती भी कहीं बाहर भारी पड़ जाती है। कई बार व्यक्ति कमाते कमाते भी कर्जदार रहता है। इस स्थिति के पीछे कई तरह के वास्तु दोष होते हैं आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं आपके द्वारा की गई ऑफिस की उन गलतियों के बारे में जिनको आप को सुधारना चाहिए ताकि आपको आपकी मेहनत का फल मिल सके। आइए जानते है विस्तार से –

* कांटेदार पौधे :

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस में अपनी सीट के आसपास का माहौल सकारात्मक और सुंदर बनाने के लिए ज्यादातर लोग पेड़ पौधों का सहारा लेते हैं लेकिन आप इन पेड़ पौधों को रखते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि इनमें कांटेदार पौधा नहीं होना चाहिए कांटेदार पौधा रखने से आपके साथ काम करने वाले लोगों के बीच आपका विवाद हो सकता है और तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

* ऑफिस टेबल पर खाना खाने की ना करे गलती :

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने ऑफिस की टेबल पर खाना खाने की गलती नहीं करनी चाहिए क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि अधिकतर लोग काम के प्रशन में कैंटीन जाने की बजाए अपने खाने को ऑफिस की टेबल पर ही रख कर खा लेते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना शुभ माना गया है ऐसा करने से हमारी कार्यशैली और एकाग्रता में कई तरह की बाधा उत्पन्न होती है और व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है।

* टेबल पर सिर रखकर नींद की झपकी लेना :

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस की टेबल पर सिर रखकर सोना भी अशुभ माना जाता है क्योंकि कई बार देखा जाता है कि लोग काम से थक कर रिलैक्स होने के लिए अपनी सीट पर बैठे बैठे ही अपनी टेबल पर सिर रखकर सोने लगते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार इस आदत को शुभ माना गया है इसकी वजह आप बाहर जाकर थोड़ी देर टहल सकते है। और चाय या कॉफी का सेवन करके अपनी थकान को दूर कर सकते हैं।

* ऑफिस ड्रॉर में ना रखें ऐसे कागज :

आपने देखा होगा कि सभी लोगों को अपनी ऑफिस की टेबल में ड्रॉर की सुविधा मिलती है। लेकिन कई बार लोग इस ड्रॉर में कुछ भी सामान रख देते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी टेबल के ड्रॉर में खाने-पीने के सामान अपने खर्चों की लिस्ट और इलेक्ट्रिक बिल आदि चीजों को रखना अशुभ माना जाता है। इसलिए इनको रखने से बचें।

 456 total views,  2 views today

Spread the love