• July 10, 2023

Ashes 2023: तीसरे टेस्ट में कंगारू टीम चारों खाने चित, इंग्लैंड ने शुरू किया अपना विजय अभियान

Ashes 2023: तीसरे टेस्ट में कंगारू टीम चारों खाने चित, इंग्लैंड ने शुरू किया अपना विजय अभियान

इंटरनेट डेस्क। हेडिंग्ले में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच एशेज 2023 का तीसरा मैच खेला गया, जिसमें इंग्लिश टीम ने जीत हासिल कर ली। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इसी के साथ सीरीज़ जीतने की रेस में इंग्लिश टीम अब भी बनी हुई है।

ऐसा रहा मुकाबला

इंग्लैंड को मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए चौथी पारी में 251 रन बनाने की ज़रुरत थी। मैच में एक समय ऐसा आ गया था जब 161 के स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम धराशायी हो चुकी थी। लेकिन, इसके बाद हैरी ब्रूक ने टीम की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली। ब्रूक ने एक छोर संभाला और टीम को जीत के काफ़ी करीब लेकर गए। उन्होंने 75 रनों की पारी खेलते हुए कंगारू गेंदबाज़ों का लय बिगाड़ दिया।

वहीं, पारी के अंत में मार्क वुड और क्रिस वोक्स ने भी ब्रूक की इस पारी को बेकार नहीं जाने दिया और दोनों ही बल्लेबाज़ों ने 8वें विकेट के 24 रनों की अहम साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मैच में जीत दिला दी। अगर और विस्तार से बात करें तो हेडिंग्ले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेले जैसे ही शुरू हुआ वैसे ही इंग्लैंड ने बेन डकेट के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया, तब टीम का स्कोर का स्कोर 42 था। बेन डकेट 23 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते बने।

इसके बाद नंबर 3 पर मोईन अली बल्लेबाज़ी करने उतरे, जो मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए। फिर जैक क्राउली और जो रूट के बीच 33 रनों की छोटी सी साझेदारी ज़रूर हुई, लेकिन मैच जीत के लिए यह काफी नहीं थी। जैक क्राउली ने 44 रन बनाए तो वहीं जो रूट ने 21 रनों का योगदान दिया। दोनों बल्लेबाज़ों के आउट होने के बाद हैरी ब्रूक ने अपने हाथ में चार्ज ले लिया और टीम को जीत के काफ़ी करीब पहुंचा दिया

 144 total views,  2 views today

Spread the love