• December 20, 2022

हो जाएं अलर्ट! अगले 5 दिन तक छाएगा घना कोहरा, दिल्ली एयरपोर्ट ने लॉन्च किया लो विजिबिलिटी प्लान

हो जाएं अलर्ट! अगले 5 दिन तक छाएगा घना कोहरा, दिल्ली एयरपोर्ट ने लॉन्च किया लो विजिबिलिटी प्लान

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली में ठंड के साथ ही कोहरे का असर दिखना शुरू हो गया है। मंगलवार सुबह भी दिल्ली-NCR के कई इलाकों में कोहरा छाया रहा। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. उत्तर भारत के कई राज्यों जम्मू-कश्मीर,पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे की वजह से सड़क, रेल, हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुई है.

बता दे की कई जगहों पर विजिबिलिटी 100 मीटर या उससे भी कम दर्ज की गई है. साथ ही तापमान में तेज़ी से गिरावट आई है. आज सुबह कई शहरों में पारा 5 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा मंगलवार सुबह कोहरे की मोटी परत से ढका रहा. विमान में चढ़ते समय एक यात्री द्वारा शेयर किए गए वीडियो में हवाई जहाज को घने कोहरे में देखा जा सकता है. वीडियो में दृश्यता केवल कुछ मीटर तक ही दिख रही है.

बता दे की दिल्ली हवाईअड्डे की ओर से भी सुबह 4.30 बजे कोहरे को लेकर ट्वीट किया गया, जिसमें यात्रियों को कम दृश्यता प्रक्रियाओं को लागू करने के बारे में बताया गया. ट्वीट में कहा गया है, “दिल्ली हवाईअड्डे पर कम दृश्यता की प्रक्रिया चल रही है. फिलहाल सभी उड़ानें सामान्य हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें.”

 267 total views,  2 views today

Spread the love