Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम में अपने स्किन केयर रूटीन में इस तरह करें बदलाव !

Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम में अपने स्किन केयर रूटीन में इस तरह करें बदलाव !

आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है खूबसूरत दिखने के लिए त्वचा को खूबसूरत होना जरूरी है। और खूबसूरत त्वचा के लिए त्वचा की देखभाल करना बहुत जरूरी है सर्दियों के मौसम में देखा जाता है कि हमारी त्वचा रूखी हो जाती है। सर्दियों के मौसम में त्वचा का अधिक ध्यान रखने की जरूरत होती है। ऐसे में आप त्वचा के रूखेपन से राहत पाने के लिए आपको स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए। सर्दियों के मौसम में आपको अपने स्किन केयर रूटीन में बदलाव करना बहुत जरूरी है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं सर्दियों के मौसम में स्किन केयर के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। आइए जानते है इन टिप्स के बारे में –

* त्वचा को करें डबल क्लींजिंग :

सर्दी के मौसम में स्किन केयर के लिए त्वचा की डबल क्लींजिंग करना चाहिए। त्वचा की डबल क्लींजिंग करने से ड्राइनेस की समस्या को दूर करने में मदद मिलती है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने में कारगर होता है। डबल क्लींजिंग करने से रोम छिद्र को साफ करने में मदद मिलती है।

* करें फेस ऑयल :

सर्दियों के मौसम में स्किन केयर के लिए फेस ऑयल का इस्तेमाल जरूर करें। इसके लिए आप आर्गन ऑयल, रोज हिप सीड ऑयल और एवोकैडो ऑयल आदि का इस्तेमाल कर सकते है। सर्दियों के मौसम में हेल्दी स्किन के लिए नियमित रूप से इस तेल से त्वचा की मसाज करनी चाहिए ये आपकी त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करता है।

* त्वचा की करें एक्सफोलिएशन :

सर्दियों के मौसम में त्वचा को एक्सफोलिएट जरूर करना चाहिए क्योंकि एक्सफोलिएट करने से त्वचा पर जमा मृत कोशिकाएं और ब्लैक हेड्स को हटाने में मदद मिलती है। इसके लिए आपको अपनी त्वचा पर माइल्ड एक्सफोलिएटर का इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपकी त्वचा को पोषण देने का काम भी करता है।

* स्किन को जरूर करें मॉइश्चराइजर :

सर्दियों के मौसम में त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल का जरूर करें। इसके लिए आपको हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। सर्दियों के मौसम में त्वचा काफी ज्यादा रूखी होने लगती है हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजर त्वचा के रूखेपन को दूर करने में कारगर होता है। ये चेहरे पर होने वाली झुर्रियों को समस्या को भी कम करने में कारगर होता है।

 235 total views,  2 views today

Spread the love