Travel Tips: परिवार के साथ घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन जगहों को करे ट्रैवल डेस्टिनेशन में शामिल !

Travel Tips: परिवार के साथ घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन जगहों को करे ट्रैवल डेस्टिनेशन में शामिल !

सभी लोगों को घूमने का बहुत शौक होता है देखा जाता है कि अधिकतर लोग हर साल अपने परिवार के साथ छुट्टियों में घूमने जाने का प्लान करते हैं इस दौरान आप अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाते हैं। कहा जाता है कि इस भाग दौड़ भरी जिंदगी और बिजी शेड्यूल से बैग लेकर घूमने जाने से मेंटल हेल्थ के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है अगर आप इस बार अपने परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं और जगह को लेकर कंफ्यूज है तो इस लेख को जरूर पढ़ें क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले हैं कुछ खास जगह के बारे में जहां पर जाकर आप अपने परिवार के साथ घूमने का मजा ले सकते हैं। आइए जानते है इन जगहों के बारे में –

* केरल :

अगर आप भी इस बार परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आप ट्रैवल डेस्टिनेशन के लिस्ट में केरल को भी शामिल कर सकते हैं केरल को गॉड्स ओन कंट्री के नाम से भी जाना जाता है आप यहां पर मौजूद चाय के बागान हर किसी का मन मोह लेते हैं। केरल में स्थित पहाड़ और बैक वाटर और यहां का सुहावना मौसम हर किसी के मन को बहुत सुकून देने का काम करता है केरल की ट्रिप के दौरान आप मुन्नार और थेक्कडी जैसी कई खूबसूरत जगह पर घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं।

* अंडमान एंड निकोबार आइलैंड :

घूमने के लिए अंडमान निकोबार एक बहुत ही लोकप्रिय टूरिस्ट डेस्टिनेशन की लिस्ट में शामिल किया जाता है यहां पर जाकर आप हरे-भरे जंगलों और बीच पर घूमने का लुफ्त उठा सकते हैं अगर आपको भी एडवेंचर एक्टिविटीज का शौक है तो आप यहां की ट्रिप के दौरान स्कूबा डाइविंग और स्नॉर्कलिंग का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

* ऊटी :

परिवार के साथ घूमने के लिए आप इस बार ऊटी की ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। यहां की ट्रिप के दौरान आप यहां के हरे-भरे जंगल और यहां के चाय के बागान , और यहां पर स्थित प्राकृतिक झील है तथा यहां का सुहावना मौसम हर किसी को बहुत पसंद आता है। इस जगह पर जाकर आप अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

* कश्मीर :

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है कश्मीर के सुंदर नजारे हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं आप कश्मीर के ट्रिप के दौरान बोट राइड का लुफ्त उठा सकते हैं इसके अलावा भी आप यहां पर कहीं एडवेंचर एक्टिविटीज का भी मजा ले सकते हैं।

 270 total views,  2 views today

Spread the love